डेंगू के मरीजों की संख्या 600 से पार, स्वास्थ्य विभाग ने की 61 की पुष्टि

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 04:01 PM (IST)

लुधियाना(सहगल): महानगर में डेंगू के मरीजों की संख्या 600 से पार हो गई है व स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को नवम्बर माह के आखिर तक सावधान रहने को कहा है।

जिला एपीडिमोलॉजिस्ट रमेश भगत ने बताया कि अब तक 611 मरीजों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची है इनमें से क्रॉस चैकिंग के बाद सिर्फ 61 मामले ही पॉजीटिव आए डॉ. रमेश भगत ने बताया कि अब तक 1199 जगह से डेंगू का लारवा मिल चुका है और यह निरंतर जारी है जब तक डेंगू के मच्छर का लारवा मिलता रहेगा, डेंगू का खतरा बना रहेगा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा अब तक 2,14,483 घरों आदि का सर्वे किया जा चुका है जिसके तहत 407160 कूलरों व कंटेनरों की जांच की गई इनमें 1199 जगह पर डेंगू का लारवा मिला है इसके अलावा हजारों जागरूकता कैंपों का आयोजन किया जा चुका है।

सभी अस्पताल नहीं कर रहे रिपोर्टिंग 
उल्लेखनीय है कि डेंगू ज्वर शुरू होने के बाद सभी अस्पताल डेंगू के मामलों की रिपोर्टिंग स्वास्थ्य विभाग को नहीं कर रहे। स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों का मानना है कि ऐसे में डेंगू के मरीजों की संख्या कुछ अधिक भी हो सकती है। लोगों को चाहिए कि वह अपने घरों के आसपास पानी को इकट्ठा न होने दें, घर में लगे कूलर व कंटेनर की जांच समय-समय पर की जानी चाहिए ताकि डेंगू से बचाव रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News