बसों के टाइम टेबल का विवाद:निजी व पनबस मुलाजिमों में हुई हाथापाई, अधिकारियों ने किया हस्तक्षेप

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 12:38 PM (IST)

लुधियाना(मोहिनी): प्राइवेट और सरकारी बसों के टाइम टेबल खींचातानी के कारण 18 जुलाई को  पंजाब रोडवेज यूनियन वर्कर और प्राइवेट बसों के अड्डा इंचार्ज की आपस में हुई तू-तू, मैं-मैं की छोटी सी बहस आज एक बड़ी जंग के रूप में बदल गई। शुक्रवार को बसों के टाइम टेबल चैक किए जाने के दौरान पनबस मुलाजिमों और प्राइवेट बसों के मुलाजिमों के बीच हाथापाई हो गई और प्राइवेट बस आप्रेटर ने पनबस मुलाजिमों द्वारा उससे मारपीट करने का आरोप लगाया।

इस दौरान पनबस मुलाजिमों ने उक्त झगड़े को लेकर बस अड्डा बंद करने की धमकी दे डाली और बसें बाहर निकालनी शुरू कर दीं। रोडवेज अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी करके प्रदर्शन किया जिस कारण यात्रियों को भारी परेशानी हुई। इस संबंध में पीड़ित निजी बस चालक पक्ष ने बस स्टैंड पुलिस चौकी को शिकायत दी। उधर, बस स्टैंड पर दोनों पक्षों में हुई झड़प के बाद मामला बढ़ता देख बस स्टैंड अधिकारियों ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को बिठाया व मामला हल करवाया, जिसके तहत दोनों का राजीनामा करवाकर किसी को भी एक-दूसरे के स्टैंड के टाइम में दखलअंदाजी न करने की ताकीद की गई है।

रोज के झगड़ों से अड्डा फीस को हो रहा नुक्सान : ठेकेदार 
2 दिन से चल रहे झगड़े को लेकर बस स्टैंड का रख-रखाव करने वाली कंपनी के प्रबंधक राजू ने बस स्टैंड चौकी और रोडवेज जी.एम. को लिखित शिकायत देकर पनबस वर्कर और प्राइवेट बसों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्राइवेट और सरकारी बसों वाले जानबूझ कर आपस में लड़ते-झगड़ते हैं और बस स्टैंड को बंद करने की धमकी देकर हमारे काम को नुक्सान पहुंचाते हैं जिस कारण अड्डा फीस की कलैक्शन कम होती है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह सुबह से शाम तक बस स्टैंड के गेट बंद कर देंगे। 

swetha