मेन गेट खोलते ही दागी 3 गोलियां, बाल-बाल बचे  चाचा-भतीजा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 08:53 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि):अदालत में चल रहे हत्या प्रयास के मामले में गवाही देने से पहले पूर्व कांग्रेसी पार्षद सतविंद्र सिंह जवदी के घर के बाहर अपने साथियों के साथ आकर  अमनदीप सिंह आसा ने हवाई फायर कर दिए। फायरिंग की आवाज सुनकर जब सतविंद्र सिंह और भतीजे ने मेन गेट खोला तो सीधी उस पर 3 गोलियां दाग लीं, लेकिन चाचा-भतीजा बाल-बाल बच गया। शोर पड़ने पर 3 कारों में आए हमलावर फरार हो गए।

पता चलते ही थाना दुगरी की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और हत्या प्रयास, आम्र्ज एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया। हमलवार पास लगे कैमरों में कैद हो गए। पुलिस ने फुटेज कब्जे में लेकर उनकी तालाश शुरू कर दी है। दूसरी तरफ परिवार की तरफ से जान का खतरा कहे जाने पर पुलिस ने सुरक्षा के चलते पी.सी.आर. दस्ता घर के बाहर तैनात कर दिया।

पूर्व पार्षद ने बताया कि वर्ष 2009 में जवद्दी के ही एक धार्मिक स्थल पर उक्त आरोपी ने उनके परिवार पर जानलेवा हमला किया था और गोलियां दागी थी। उस समय थाना सराभा नगर की पुलिस ने हत्या प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था। तभी से आसा की उनके साथ रंजिश चली आ रही है। उसका आरोप है कि अदालत में चल रहे केस की अब गवाही देने का समय आ गया है, लेकिन गवाही न देने का दवाब बनाने और उन्हें डराने के लिए आसा की तरफ से सोमवार रात लगभग 11 बजे घर के बाहर आकर पहले हवाई फायर किए गए और बाद में मेन गेट खोलते ही उस पर गोली दाग दी, जो उसके कान के पास से गुजरते हुए गेट में लगी। 

शोर सुनने पर उसका भतीजा तमन सिंह बाहर आया तो उस पर भी गोली चला दी। पुलिस के अनुसार हमलावरों की पहचान आसा, जसकर्ण सिंह जस्सा, बधू मान सिंह, अरमान सिद्धू निवासी राजगुरु नगर और अज्ञात साथियों के रूप में हुई है। अब तक की जांच में सामने आया है कि सभी हमलावर इनोवा, बलैरो और स्कार्पियों में आए थे, जो वारदात कर पंजाब माता नगर की तरफ से फरार हो गए। पुलिस ने इलाके के 12 घरों में लगे कैमरों की फुटेज कब्जे में ली है, जिसमें हमलावर कैद हुए हैं।

चौकी ललतों की पुलिस को भी आसा की तलाश

2 महीने पहले गांव खेड़ी पर नाकाबंदी लगा खड़े चौकी ललतों के इंचार्ज ए.एस.आई. अश्विनी कु मार पर गोली दागने वालों के पास से जो अवैध रिवाल्वर बरामद हुआ था, वह आसा ने ही उन्हें दिया था। इस बात का खुलासा पूछताछ दौरान आरोपियों ने किया था, जिसके बाद पुलिस ने आसा के अरैंट वारंट जारी किए थे, लेकिन तब से वह पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। नवम्बर महीने से पुलिस की तरफ से दिन-रात आसा की तलाश की जा रही है, लेकिन पुलिस के हाथ लगने से पहले ही उसने एक ओर वारदात कर दी। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने आसा से रिवाल्वर प्रमुख पंजाबी गायक के नजदीकी को किडनैप कर फिरौती मांगने के लिए लिया था। 

10 से ज्यादा खोल बरामद, जांच करने पहुंची फॉरैंसिक टीम

मौके पर से पुलिस को लगभग 10 खाली खोल बरामद हुए हैं और गेट पर भी गोलियों के निशान थे। पुलिस विभाग की फॉरैंसिक टीम भी घटनास्थल पर जांच करने पहुंची। पुलिस के अनुसार आसा पर हत्या प्रयास, लड़ाई-झगड़े, आम्र्ज एक्ट के लगभग 15 मामले दर्ज हैं। पुलिस उसका पुराना रिकार्ड इकट्ठा कर रही है। 

बच्चों की लड़ाई का हो सकता है मामला

इलाके में इस बात को लेकर भी चर्चा थी कि बुलेट मोटरसाइकिल चलाने को लेकर विगत दिनों दोनों परिवारों के बच्चों की आपस में बहस हुई थी, उसकी रंजिश के चलते हमला किया गया है, लेकिन पुलिस ने इस बात की अधिकारित तौर पर पुष्टी नहीं की है। 

क्या कहना है पुलिस का

हत्या प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस इलाके में लगे कैमरों की फुटेज  खंगाल रही है। परिवार की सुरक्षा के चलते पी.सी.आर. दस्ता तैनात  किया गया है। 
-सुनील कुमार, ए.एस.आई., चौकी इंचार्ज, एस.बी.एस. नगर।

swetha