जिला टास्क फोर्स टीम ने 2 लड़कियोंं समेत 3 मासूमों को बाल मजदूरी से करवाया आजाद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 06:33 PM (IST)

लुधियाना: जिला टास्क फोर्स टीम ने बाल मजदूरी के खिलाफ छेड़े साप्ताहिक अभियान के पहले दिन 3 मासूम बच्चों को बाल मजदूरी से आजाद करवाने में सफलता दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार बाल मजदूरी खत्म करने संबंधी आज 2 टीमें शहर की सड़कों पर उतरीं। टीम ए को सहायक कमिश्नर मैडम कन्नु व बी टीम को लेबर विभाग के एडीशनल डिप्टी डायरैक्टर नरिन्द्रपाल सिंह लीड कर रहे थे, जिसमें शिक्षा विभाग के हरमिन्द्र सिंह समेत 8 विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारी व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग पुलिस के जवान शामिल रहे। नरिन्द्रपाल सिंह व मैडम कन्नु ने फोकल प्वाइंट इलाके में करीब 4 विभिन्न यूनिटों में छापामारी कर एक यूनिट से 2 लड़कियों व 1 लड़के को बाल मजदूरी से निजात दिलवाई। इसी दौरान मैडम कन्नु ने एक लड़की को उम्र अधिक होने की आशंका में डाक्टरों की सलाह लेने के बाद छोड़ दिया और अन्य दोनों बच्चों की सिविल अस्पताल में मैडीकल जांच करवाने के बाद सी.डब्ल्यू.सी. के अधिकारियों को विभागीय कार्रवाई करने संबंधी सौंप दिया है।

 

टीम बी ने 13 दुकानों व फैक्टरियों को खंगाला
इस बाबत टीम बी की कमान संभालने वाले ए.डी.एफ. नरिन्द्रपाल सिंह ने बताया कि उनकी टीम द्वारा शिवपुरी इलाके के आसपास क्षेत्रों की 13 दुकानों व फैक्टरियों को बाल मजदूरी विरोधी मुहिम के तहत खंगाला गया है। इस दौरान उक्त स्थानों पर टीमों को एक भी बाल मजदूर नहीं मिल पाया।

Vatika