नगर निगम के एक्सियनों को सिद्धू का एडवांस दीवाली गिफ्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 12:21 PM (IST)

लुधियाना: एक तरफ जहां लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कई एक्सियनों व एस.डी.ओज को रिवर्ट करके जूनियर इंजीनियर बना दिया है, वहीं नगर निगम की बी. एंड आर. ब्रांच के अधिकारियों को दीवाली से पहले ही गिफ्ट देने जा रहे हैं। इसके तहत एक दर्जन से ज्यादा एक्सियनों को एस.ई. बनाने की फाइल क्लीयर करने की सूचना है।

इस मामले में नगर निगम की बी. एंड आर. ब्रांच के एक्सियनों को सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर बनाने की प्रक्रिया काफी देर से चल रही थी और डिपार्टमैंट प्रमोशन कमेटी की मीटिंग में भी केस क्लीयर हो गया। लेकिन सोशल वैल्फेयर विभाग द्वारा एतराज लगाने की वजह से केस लटक गया। जिस कारण फाइल को लंबा समय पैंडिंग रखने के बाद अब जाकर सिद्धू द्वारा मंजूरी दी गई है और लोकल बॉडीज विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी से क्लीयर होने के बाद आर्डर के लिए ब्रांच में पहुंच गई है। 

पोस्टों में किया गया है इजाफा
इस मामले में फैसला लेने में इसलिए भी देरी हुई, क्योंकि जितने एक्सियनों को सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर बनाने की फाइल क्लीयर हुई, उतनी पोस्ट मंजूर नहीं थी। जिसके मद्देनजर मौजूदा नगर निगमों में एडिशनल पोस्ट कायम करने सहित उन नई बनी नगर निगमों में नई पोस्ट की मंजूरी दी गई है, जहां एस.ई. के बिना काम चल रहा है। 

प्रमोशन के बाद शुरू हुई पोस्टिंग की लड़ाई 
एक्सियन से सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर के रूप में प्रमोट होने के बाद नगर निगम अधिकारियों में पोस्टिंग की लड़ाई शुरू हो गई है, क्योंकि लुधियाना के ही कई अधिकारियों की प्रमोशन हुई है, जिसके मुकाबले एस.ई. की आधी पोस्ट ही मंजूर है। इसके मद्देनजर हर अफसर लुधियाना में टिके रहने के लिए नेताओं की शरण में पहुंच रहा है। 

एस.डी.ओज की प्रमोशन की भी शुरू हुई प्रक्रिया
नगर निगम के जितने एक्सियनों को प्रमोशन मिलने जा रही है, उसके बाद बी. एंड आर. ब्रांच में स्टाफ की काफी कमी हो जाएगा। इसके मद्देनजर एस.डी.ओज को एक्सियन बनाने का केस डिपार्टमैंट प्रमोशन कमेटी की मीटिंग में भेजने की प्रक्रिया शुरू होने की सूचना है। 

Vatika