दहेज प्रताड़ना की शिकार विवाहिता ने पुलिस कमिश्नर से लगाई इंसाफ की गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 02:05 PM (IST)

लुधियाना(वर्मा) : शाहीना कौशल निवासी कूचा इमामदीन नजदीक डिवीजन नं 3 ने पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व पति के किसी तलाकशुदा महिला के साथ अवैध संबंध होने का आरोप लगाए हैं। इसके अलावा उसने पति पर नशे का सेवन करके उसके साथ मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी शादी 15 जनवरी 2004 को हुई थी।

शाहीना ने बताया कि शादी के बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताडि़त करने लगे। पीड़िता ने आज एक प्रैस कॉन्फैं्रस के दौरान बताया कि उसके मायके वालों ने उसकी शादी बड़ी धूमधाम से की थी और शादी में सभी कीमती सामान सहित 30 लाख रुपए शादी में खर्च हुए थे। शादी में उसके मायके वालों ने कार भी दी थी। शादी के बाद ससुराल वाले दहेज कम लाने के ताने मारने लगे।पीड़िता ने बताया कि उसके बाद उसके मायके वालों ने उसकी खुशी की खातिर हौंडा कार व नगद में लाखों रुपए दिए लेकिन इससे भी दहेज के लोभी ससुराल वालों की भूख नहीं मिटी। जब उसने अपने मायके से लाखों रुपए और लाने में असमर्थता जताई तो ससुराल वालों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट शुरू कर दी।

बेटी होने पर मारते थे ताने 
पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद उसने दो बेटियों को जन्म दिया जिस कारण ससुराल वाले उसे ताने मारने लगे कि तुम ने बेटियों को जन्म क्यों दिया। हमें बेटियों की जरूरत नहीं है, हमें तो बेटों की जरूरत है। पीड़िता ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी उसके ससुराल से कुछ दूरी पर तलाकशुदा महिला टीचर के पास ट्यूशन पढऩे के लिए जाती थी। एक दिन बेटी ने बताया कि पापा के फोन टीचर के पास प्रतिदिन आते हैं। उसे पता चला कि उसके पति के इस महिला के साथ अवैध संबंध हैं। जब उसका पति उससे मिलने के लिए अमृतसर के एक होटल में गया तो रंगे हाथों पकड़ा जहां उसने अपनी गलती मान कर लिखित रूप में माफीनामे में लिख कर दिया कि मेरे इस के साथ अवैध संबंध हैं।

Vatika