घर में रहना है तो बच्चा बेचकर लाओ 5 लाख रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 01:31 PM (IST)

खन्ना(सुनील): कलियुग में समय के साथ-साथ रिश्ते भी बदलते जा रहे हैं। आज कुछ ऐसा ही मामला खन्ना शहर में देखने को मिला, जहां एक सास ने अपनी बहू को घर में रहने के लिए अपना जिगर का टुकड़ा बेचकर 5 लाख रुपए जुटाने का फरमान सुना डाला।आनन-फानन में बहू ने यह आपबीती पहले अपनी मां को सुनाई, उसके उपरांत अपनी गाथा खन्ना के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल के समक्ष रखी, जिन्होंने तुरंत इस मामले को वूमन सैल में भेजकर जांच करने के उपरांत आरोपी पाए जाने पर सास के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है। 

इस संबंध में आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीड़ित महिला सुमन देवी पत्नी राम कुमार निवासी विनोद नगर बाजीगर बस्ती खन्ना ने बताया कि उसकी शादी में उसके मां-बाप ने अपनी हैसीयत से बढ़कर खर्च करते हुए ससुराल पक्ष को हर वह चीज दी थी, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। शादी के कुछ दिन बाद उसकी खुशियां पटरी से उतर गईं और फिर लौटकर कभी भी उसकी जिंदगी में खुशी का पल नहीं आया। सुमन देवी ने बताया कि उसका पति नशा करने का आदी है, से दुखी होकर उसकी सास कलावती ने अपने बेटे को 7 साल पहले यह सोचकर बेदखल कर दिया था कि शायद वह सुधर जाए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इस दौरान उसने तीन ब‘चों को जन्म दिया, लेकिन उसका पति जो भी कमाता उसे शराब में उजाड़ देता। घर चलाने के लिए वह समय समय पर अपनी गरीब मां से आर्थिक सहायता लेती रही। 

सुमन ने बताया कि शराब के नशे में उसका पति रोजाना ही किसी से लड़ाई झगड़ा करता रहता है और मार खाने के उपरांत अस्पताल में दाखिल हो मारपीट का इल्जाम हम लोगों पर लगा देता है। सुमन देवी ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी सास और उसका पति दो बच्चों को साथ ले गए और उसने उसे यह कहकर घर से बाहर निकाल दिया कि अगर उसने घर में रहना है तो तीसरे बच्चे को बेचकर पांच लाख रुपए जुटाए। उसने बताया कि इस दौरान कई गण्यमान्य व्यक्तियों ने ससुराल पक्ष के लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उन पर किसी बात का कोई असर नहीं हुआ। यहां तक कि वे लोग उस पर ही चरित्रहीन होने का दोष लगाते हुए तीसरे बच्चे को अपना बच्चा ही नहीं मान रहे हैं। 

Vatika