शादी के 3 साल बाद पति की मांग पूरी ना कर सकी पत्नी तो उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 01:15 PM (IST)

खन्ना(सुनील, बिपन): पुलिस जिला खन्ना अधीन पड़ते गांव खैहरा में एक विवाहिता ने ससुराल परिवार से तंग होकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने इस संबंध में मृतका दलविंदरजीत कौर (23) के पिता परमात्मा सिंह निवासी धांदरा (लुधियाना) के बयानों पर दलविंदरजीत के पति रामिंदर सिंह, सास दलजीत कौर, ससुर हरचंद सिंह और ननद लखवीर कौर के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 306 के तहत मामला दर्ज करते हुए अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है। 

शिकायतकत्र्ता परमात्मा सिंह के अनुसार उसकी बेटी दलविंदरजीत कौर की शादी करीब 3 साल पहले गांव खैहरा के रहने वाले रामिंदर सिंह से हुई थी। शादी के बाद उसके ससुराल वाले उसे और दहेज लाने के लिए परेशान करने लगे। उन्होंने बेटी का परिवार बसाने के लिए रामिंदर को 1 लाख 80 हजार रुपए नकद दिए। इसके बाद भी ससुराल परिवार ने दलविंदरजीत को तंग परेशान करना बंद नहीं किया।

करीब 2 महीने पहले उसकी बेटी ने उन्हें फोन पर कहा था कि ससुराल परिवार वाले और दहेज मांग रहे हैं। मंगलवार को जब दलविंदरजीत ने अपने भाई से फोन करके कहा कि ससुराल वाले उसे जान से मार देंगे, उसे ले जाओ। इस पर जब वे खैहरा गांव आए तो दलविंदरजीत की लाश पंखे से लटक रही थी। 

Vatika