दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला, पति पर केस दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 08:58 AM (IST)

लुधियाना(वर्मा): बलजिंद्र कौर निवासी न्यू टैगोर नगर हैब्बोवाल कलां ने थाना वूमैन सैल की पुलिस को अपने ससुराल वालों के खिलाफ जो शिकायत दी थी। जांच अधिकारी ए.एस.आई. मीत राम ने शिकायत की जांच करने के बाद पीड़िता के पति दरङ्क्षनद्रपाल सिंह के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ व मारपीट का केस दर्ज किया है।

 दहेज प्रताडऩा की शिकार बलजिंद्र कौर ने पुलिस को 20 जुलाई 2018 को लिखित शिकायत में बताया था कि उसकी शादी 28 फरवरी 2012 को दरङ्क्षनद्रपाल सिंह निवासी पीपा ग्गीं फगबाड़ा के साथ हुई थी। 
पीड़िता ने बताया की शादी के कुछ समय बाद ही दहेज के लोभी ससुराल वाले दहेज के लिए उसे मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताडि़त करते लगे। मेरे मायके वालों ने मेरा घर बसाने के लिए उनकी कई बार मांगों को पूरा भी किया, लेकिन वह हर बार कोई न कोई नई मांग रखकर मुझे दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताडि़त करते थे। मेरे मायके वालों ने मेरा घर बसाने के लिए कई बार पंचायती फैसले भी किए, लेकिन वह हर बार अपने फैसले से मुक्कर जाते और कुछ समय बाद फिर से मुझे अपने मायके से और दहेज लाने के लिए में मेरे साथ मारपीट व अभद्र भाषा का प्रयोग करते थे। जब मैंने अपने मायके से और दहेज लाने से इनकार कर दिया तो उन्होंने मुझे घर से बाहर निकाल दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News