संगरूर जेल में बने दोस्त, जमानत व पैरोल पर आकर करने लगे नशा तस्करी

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 04:11 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि) : नशा तस्करी और किडनैपिंग के मामले में वर्ष 2009 में संगरुर जेल में सजा काटते समय दोस्त बने दो अपराधी बाहर आकर अफीम तस्कर बन गए और झारखंड से अफीम लाकर रिटेल में बेचने लगे। दोनों को सी.आई.ए.-1 की पुलिस ने आज सूचना के आधार पर गिरफ्तार करके थाना डिवीजन नंबर-7 और थाना सराभा नगर में एन.डी.पी.एस. एक्ट अधीन केस दर्ज किया है। 

इस संबंध में डिप्टी पुलिस कमिश्नर गगन अजीत सिंह व ए.सी.पी. क्राइम सुरिंद्र मोहन ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान बताया कि पकड़े गए पहले तस्कर की पहचान सुरजीत सिंह (41) निवासी राम नगर ताजपुर चुंगी के रूप में हुई है। वह समराला चौक के पास रैडीमेड गारमैंट्स की रेहड़ी लगाता था, जिसकी आड़ में अफीम की तस्करी कर रहा था। पुलिस ने उसके पास से 1 किलो अफीम बरामद की है। वहीं वर्ष 2008 में थाना डिवीजन नंबर-3 की पुलिस ने 1.5 किलो अफीम व वर्ष 2009 में संगरूर की पुलिस ने चरस सहित गिरफ्तार किया था। दूसरे तस्कर की पहचान राजेश कुमार (35) निवासी राजगुरु नगर के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे राजगुरु नगर बी-ब्लाक के पास से 500 ग्राम अफीम सहित गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर-5 में वर्ष 2009 में युवती की किडनैपिंग के आरोप में केस दर्ज हुआ था, जिसमें अदालत ने उम्रकैद व 5000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी। संगरूर जेल में सजा काटते समय उसकी मुलाकात पकड़े गए पहले तस्कर सुरजीत सिंह से हो गई थी। वह 18 नवम्बर 2016 में पैरोल पर बाहर आने के बाद वापस नहीं गया व उसके साथ मिलकर अफीम तस्करी करने लग पड़ा। पुलिस दोनों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ कर रही है।
 

आटा चक्की मालिक से रिवाल्वर मिला   
एक अन्य मामले में सी.आई.ए.-1 की पुलिस ने यू.पी. से मात्र 4 हजार रुपए में देसी कट्टा (रिवाल्वर) खरीदकर लाए एक आटा चक्की मालिक को मंगलवार को हवास चौक राहों रोड से गिरफ्तार करके थाना मेहरबान में आम्र्स एक्ट अधीन केस दर्ज किया है। आरोपी के पास से 315 बोर का देसी कट्टा व 12 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करके रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ करेगी कि आखिर अवैध रिवाल्वर का प्रयोग किस काम में करना था। 

नशा पूर्ति को स्नैचर बना तस्कर 
नशा करने के लिए एल.आई.जी. फ्लैट्स दुगरी का रहने वाला परमिंद्रपाल सिंह (28) स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने लग गया। उसके खिलाफ थाना डेहलों, सदर व मॉडल टाऊन में लूटपाट के मामले दर्ज हैं। जमानत पर आकर नशे की पूर्ति के लिए वह तस्कर बन गया, जिसे सी.आई.ए.-1 की पुलिस पार्टी ने मंगलवार को फुल्लांवाल चौक के पास से सूचना के आधार पर 10 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। 

Punjab Kesari