पीरू बंदा में नशा तस्करों के घरों मेें ताले लटके मिले

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 01:23 PM (IST)

लुधियाना(महेश): नशे के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत गांवों के बाद पुलिस ने शुक्रवार को सलेम टाबरी के पीरू बंदा इलाके का दौरा किया। जहां आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध नशा तस्कर भूमिगत पाए गए और उनके घरों पर ताले लटक रहे थे। इलाके का दौरा बुधवार बाद दोपहर ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत सिंह वालिया के नेतृत्व में किया गया। जिसमें थाना प्रभारी इंस्पैक्टर विजय कुमार, ए.एस.आई. जिंदर लाल के अतिरिक्त पुलिस फोर्स थी।

वालिया ने बताया कि कुछ संदिग्ध नशा तस्करों की जानकारी उनके पास आई थी। उसके आधार पर जब पुलिस तलाशी लेने उनके घरों पर पहुंची तो वह परिवार सहित भूमिगत पाए गए। उनके घरों पर ताले लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस इन नशा तस्करों पर नजर गड़ाए बैठी है। इन्हें किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। उधर लोगों ने बताया कि कुछ नशा तस्करों की वजह से उनका इलाका बदनाम हो चुका है, जिसका खमियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ रहा है, लेकिन अब वे अपने इलाके में किसी भी तरह का नशा नहीं बिकने देंगे। इसके लिए बाकायदा एक टीम का गठन भी किया गया है, जोकि सीधी पुलिस के संपर्क में है। 

71 नशा पीड़ितों को अस्पताल व 13 नशा तस्करों को पहुंचाया जा चुका है जेल
ए.डी.सी.पी. ने बताया कि नशा विरोधी सप्ताह के दौरान 71 नशा पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया जा चुका है, जबकि 1& नशा तस्करों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा गया। उनके खिलाफ 2 या 2 से अधिक केस दर्ज हैं और वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। इनके खिलाफ अंडर सैक्शन 110 के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती करवाए गए नशा पीड़ितों में ए.सी.पी. केंद्रीय के 58 व ए.सी.पी. नार्थ इलाके के 1& है। 

Vatika