STF व लोकल पुलिस तालमेल बनाकर नशा तस्करों पर कसे शिकंजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 01:30 PM (IST)

लुधियाना(महेश): पंजाब में नशों की रोकथाम के लिए विशेष रूप से गठित की गई स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) व लोकल पुलिस में आपसी तालमेल बनाने को लेकर सोमवार को स्थानीय बचत भवन में पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा व एस.टी.एफ. मुखी डी.जी.पी. मोहम्मद मुस्तफा ने एक संयुक्त बैठक की, जिसमें लुधियाना, देहाती, खन्ना व शहीद भगत सिंह नगर के जी.ओ. रैंक के सभी अधिकारी व थाना प्रभारी शामिल हुए। अरोड़ा ने कहा कि एस.टी.एफ. पंजाब पुलिस का अभिन्न अंग है। इसके चलते एस.टी.एफ. व लोकल पुलिस के हर विंग में बेहतर तालमेल हो ताकि नशों के सौदागरों पर सख्ती से कदम उठाया जा सके। इस दौरान ए.डी.जी.पी. ईश्वर सिंह, आई.जी. प्रमोद बान व अन्य अधिकारी मौजूद थे।  

तस्करों की सम्पत्ति जब्त करने के दिए आदेश 
सुरेश ने आदेश दिए कि नशे के धंधे से जुड़े लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार के एन.डी.पी.एस. एक्ट को आधार बनाकर उनकी संपत्ति को जब्त किया जाए। ऐसा करने से तस्करों की आर्थिक रूप से कमर टूटेगी।

नशों के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जाए 
उन्होंने समस्त अधिकारियों को आदेश दिए कि तंदुरुस्त पंजाब के निर्माण के लिए नशों के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाए जाए। युवाओं के योगदान के लिए उन्हें उत्साहित किया जाए। 

इलाके के गैंगस्टरों पर नजर रखे पुलिस
अरोड़ा ने कहा कि जेल सुपरिंटैंडैंटों से तालमेल बनाकर जेलों से नशे की तस्करी को पूरी तरह से खत्म किया जाए। उन्होंने इलाके के गैंगस्टरों की गतिविधियों पर नजर रखने को भी कहा।  

Vatika