80 लाख की हैरोइन सहित नशा तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 11:48 AM (IST)

लुधियाना: स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) की पुलिस टीम ने एक नशा तस्कर को 80 लाख की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। इस संबंधी एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह रिहल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर खास ने सूचना दी कि एक नशा तस्कर मोती नगर इलाके में हैरोइन की सप्लाई करने आ रहा है।

इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शेरपुर मार्किट नजदीक स्पैशल नाकाबंदी की गई तो उसी दौरान सामने से एक व्यक्ति सफेद रंग की स्कूटरी पर आता हुआ दिखाई दिया, जब पुलिस ने उक्त व्यक्ति को चैकिंग के लिए रोककर उसकी तलाशी ली गई तो उसकी स्कूटरी की डिक्की से 180 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी पहचान जतिन्दर सिंह बब्बू (40) पुत्र अमर सिंह वासी न्यू शिमलापुरी के रूप में की गई। इसके खिलाफ थाना मोती नगर में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।एस.टी.एफ. के इंंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी जतिन्द्र सिंह पिछले लम्बे समय से नशा बेचने का काम कर रहा है। इस पर पहले से ही नशा समगलिंग का मामला दर्ज है, जो जेल से एक साल पहले ही जमानत पर बाहर आया है और बाहर आने के बाद उस ने फिर से नशा बेचने का काम शुरू कर दिया।

शेरू नामक तस्कर से सस्ते दाम में खरीद कर लाया नशा
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी ने बताया कि वह यह नशे की खेप शेरू नाम के व्यक्ति से खरीद कर लाया है। उसने बताया कि वह हैरोइन को सस्ते दाम में खरीदकर लाता है और बाद में अपने ग्राहकों को परचून में महंगे दामों में आगे बेचता है, जिससे उसे मोटा मुनाफा होता है। उसने बताया कि पहले वह अपने भाई की आटो पाटर््स बनाने वाली फैक्टरी में काम करता था, जिसके बाद उसे एक दोस्त ने नशा बेचने के काम में लगा दिया और बाद में यह नशे का कारोबार करने लग गया। पुलिस ने बताया कि आज आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लिया जाएगा ताकि इसके बाकी साथियों के बारे में पूछताश की जा सके।

Vatika