शहर का सबसे पुराना किला बना नशेड़ियों का अड्डा

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 01:24 PM (IST)

लुधियाना(तरुण): शहर के सबसे पुराने किले के भीतर नशेड़ी बेखौफ होकर नशे का सेवन करते हैं। किले मोहल्ले से चंद कदम दूर थाना डिवीजन नंबर 4 की पुलिस इन नशा तस्करों पर नकेल कसने में असफल है। नशा करने व करवाने वालों के लिए यह जगह सबसे सुरक्षित मानी जाती है। वहीं पुलिस कुछ रुपयों की खातिर अपना ईमान बेच कर इन नशा तस्करों के हौसले बुलंद कर रही है।इलाके के लोग सरेआम पुलिस की निंदा करते हुए पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग करते हैं परंतु पुलिस के कान पर जूं तक रेंगती दिखाई नहीं दे रही है। वहीं किले के भीतर घूम रहा 16 फीट का सांप चर्चा का विषय बना हुआ है।

किले के भीतर लगती हैं सरकारी कॅालेज की क्लासें
किले के भीतर सरकारी कालेज भी है, जहां 80 प्रतिशत विद्यार्थी दूसरे गांवों से आकर यहां पढ़ते हैं। इस प्रकार के माहौल में इन बच्चों का भविष्य भी राम भरोसे है।

पुलिस नशा तस्करों को पकडऩे में नाकाम
किले के भीतर बड़े स्तर पर नशा तस्कर बैठे हैं जिन पर कई नेताओं का हाथ है। यही कारण है कि पुलिस भी इन नशा तस्करों पर हाथ डालने से गुरेज करती है। अगर पुलिस चाहे तो मात्र कुछ घंटों में ही मोहल्ले के भीतर चल रहे नशे के खेल को जड़ से उखाड़ कर फैंक सकती है परंतु इसके लिए पुलिस को पूर्ण रूप से योजना अनुसार कार्रवाई करनी होगी।

इलाके में नशे की बिक्री नहीं होगी बर्दाश्त : थाना प्रभारी 
थाना प्रभारी जसपाल सिंह ने बताया कि थाना डिवीजन नंबर 4 का प्रभारी नियुक्त हुए उन्हें कुछ ही दिन हुए हैं। किले मोहल्ले में नशे की बिक्री संबंधी उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है। अगर किसी नशा तस्कर के साथ पुलिस मुलाजिम की मिलीभगत सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे कि उनके इलाके में नशे की बिक्री हो।  

Vatika