बड़े भाई ने पेट दर्द का ड्रामा रच पुलिस का ध्यान बंटाया, छोटा भाई हिरासत से हुआ फरार

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 10:11 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): फुटेज की मदद से कढ़ाई कारोबारी के घर से गत 18 जून को 1.28 लाख रुपए की नकदी चुराने वाले चोर मनी कुमार निवासी जवाहर नगर कैम्प को थाना दुगरी की पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था और एक दिन का रिमांड हासिल किया था।

चाहे पुलिस ने 12-सी मॉडल टाऊन एक्सटैंशन में रहने वाले साइकिल पार्ट्स कारोबारी विनोद कुमार के घर चोरी की वारदात उसी से सुलझा ली थी और उसकी निशानदेही पर उसके बड़े भाई सन्नी के घर से चोरीशुदा सोना और कैश बरामद कर लिया था, लेकिन शातिर चोर 24 घंटे के भीतर फिल्मी स्टाइल में थाना दुगरी की पुलिस कस्टडी से भागने में कामयाब हो गया।पुलिस के अनुसार थाने के मेन गेट पर आते ही बड़ा भाई सन्नी फिल्मी स्टाइल में पेट दर्द होने का ड्रामा रचकर चिल्लाने लगा, जब रेड पार्टी का ध्यान उसकी तरफ बंटा तो पीछे से फायदा उठाकर चोर मनी रफू-चक्कर हो गया। पुलिस ने उसके खिलाफ थाना दुगरी में धारा-224 के तहत एक और केस दर्ज किया है।

चिट्टे का आदी है आरोपी 
पुलिस के अनुसार फरार चोर मनी चिट्टे का नशा करता है। उसकी इन्हीं हरकतों के कारण उसे बेदखल किया जा चुका है। नशे की तोड़ लगने पर वह अपने घर के आसपास के घरों में चोरी करता है। साइकिल पार्ट्स कारोबारी का घर भी उसके घर से मात्र 1000 गज की दूरी पर है। 

उम्मीद से ज्यादा सामान चुराने पर घबराया 
पुलिस के अनुसार साइकिल पार्ट्स कारोबारी के घर चोरी करने पर उसे उम्मीद से ज्यादा सामान मिल गया, जिस पर वह इस कदर घबरा गया कि रोज गार्डन में सफाई की नौकरी करने वाले अपने भाई के घर पहुंच गया और चोरीशुदा सामान वहां रख दिया, ताकि किसी को उस पर शक न हो।

विवादों में रहा है थाना दुगरी
थाना दुगरी अक्सर ही विवादों के घेरे में रहा है। 5 अगस्त 2017 को क्रैडिड कार्ड फ्रॉड मामले में पकड़ी गई महिला रमनदीप कौर ने थाने के अंदर बने बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिससे पुलिस विभाग के हाथ-पांव फूल गए थे।  

एक के बाद एक सॉल्व हुई 2 चोरियां

ए.डी.सी.पी. संदीप शर्मा ने बताया कि मनी ने 18 जून को कढ़ाई कारोबारी मालिक हरमीत सिंह निवासी जी.के. एन्क्लेव जवद्दी कलां के घर दिन-दिहाड़े 1.28 लाख की नकदी चुराई थी। फुटेज के आधार पर पुलिस ने उसे 4 दिनों बाद दबोच लिया था। जब रिमांड हासिल करके उससे गहनता से पूछताछ की गई तो उसने कबूला कि साइकिल पार्ट्स कारोबारी के घर में भी उसी दिन हाथ साफ किया था और चोरीशुदा सामान को अपने बड़े भाई सन्नी के घर रखा था। जब शनिवार सुबह पुलिस मनी को साथ लेकर सन्नी के घर रिकवरी करवाने गई तो चोरीशुदा सारा सामान बरामद हो गया। इसके बाद पुलिस दोनों को साथ लेकर थाना दुगरी पहुंच गई और चोर का साथ देने के मामले में भाई को भी नामजद किया गया।

Punjab Kesari