नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, 2 व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 08:20 AM (IST)

लुधियाना(सेठी, कालिया): आबकारी एवं कराधान विभाग ने जोधां के खडूर गांव के पास एक घर से भारी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां बरामद की।  गुप्त सूचना के आधार की गई इस कार्रवाई में विभाग ने शराब से भरी 50 पेटियां जबकि खाली 138 पेटियां व भारी मात्रा में जाली होलोग्राम, ब्रांडेड शराब के लेबल बरामद किए हैं। विभाग ने अवैध शराब बना रहे 2 कारिंदों को भी धर दबोचा। यहां चंडीगढ़ से लाई गई सस्ती शराब को अन्य बोतलों में भरकर होलोग्राम व लेबल लगाकर स्कॉच ब्रांड तैयार किया जाता था और फिर उसे मार्कीट में सस्ते दामों पर बेचा जाता था। पुलिस ने वहां मौजूद कारिंदों पर केस दर्ज कर घर को सील कर दिया है। यह कार्रवाई डी.ई.टी.सी. पवन गर्ग के दिशा-निर्देशों पर की गई। 

PunjabKesari

मैरिज पैलेसों से 1000 में खरीदते थे स्कॉच की 1 दर्जन खाली बोतलें 
सूत्रों के अनुसार कारिंदे 1000 रुपए प्रति दर्जन खाली स्कॉच शराब की बोतलें मैरिज पैलेसों से उठाते हैं और घटिया स्तर की शराब को उन खाली ब्रांडेड बोतलों में भरकर बेचते हैं। चंडीगढ़ से चीप 999 ब्रांड की शराब लाकर खाली महंगी ब्रांडेड बोतलों में भरकर वे मोटा मुनाफा कमाते हैं। उदाहरण के तौर पर जैसे ब्लैक लेबल की पेटी (12 बोतल) का मार्कीट प्राइस 38 हजार तक है परन्तु अगर इन कारिंदों से 16 हजार की मिल जाएगी तो ग्राहक आकर्षित होगा ही। 

मैरिज पैलेस हो सकते हैं विभाग का अगला टारगेट
अधिकतर ये शराब मैरिज पैलेस वाले खरीदते हैं। विभाग का अगली कार्रवाई मैरिज पैलेसों पर हो सकती है। ए.ई.टी.सी. वी.पी. सिंह ने बताया कि हाई ब्रांड की शराब की खाली बोतलें जैसे ब्लैक लेबल, शिवास रीगल, ग्लेन लिविट , लगवलीन, जॉनी वॉकर ,ब्लैक डॉग में घटिया शराब को भरकर बेचा जाता था। विभाग ऐसे शराब तस्करों पर अपनी कार्रवाई की रफ्तार में तेजी लाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News