किसानों ने हाईकोर्ट के आदेशों का सम्मान करते हुए वापिस लिया आंदोलन

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 02:37 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): पंजाब के 7 किसान संगठनो क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब,बी के यू क्रांतिकारी, बी के यू उगराहां,बी के यू डकोदा,आजाद संघर्ष कमेटी,किरती किसान यूनियन ओर किसान संघर्ष कमेटी पन्नू  की अगवाई में लुधियाना फिरोजपुर रोड पर चक्का जाम करके किए जा रहे आंदोलन को आज किसानों ने हाईकोर्ट के आदेशों का सम्मान करते हुए वापिस ले लिया। 

किसान नेतायो झंडा सिंह जेठूके,दर्शनपाल, जोगिंदर सिंह उगराहां,बूटा सिंह बुर्ज गिल,निर्भय सिंह ढूडीके,सुरजीत सिंह फूल,सुखदेव सिंह कोकरी कलां, हरजीत सिंह झीते कलां,सौदागर सिंह घुडानी,हरदीप सिंह,हरजीत सिंह,हरिंदर कौर बिंदू,तरलोचन सिंह,सांझ सिंह पंजेटा,हरदीप गालिब और कंवलप्रीत सिंह पन्नू ने बताया कि बैंकों की तरफ से 5 एकड़ व 10 लाख रूपए कर्जे वाले किसानो के चैक वापिस किए जाएगे और किसानों को परेशान नहीं किया जाएगा। इन किसान नेतायों ने बताया कि हाईकोर्ट की तरफ से बैंकों को यह भी निर्देश जारी किए गए है कि 5 मार्च तक कोर्ट को यह बताया जाए कि कितने चैक वापिस किए गए है और दूसरी बैंकों को भी लिखित तौर पर सूचित किया जाए कि वह किसानो के खाली चैक व प्रनोट वापिस करे और किसानो के खिलाफ दर्ज करवाए गए पुलिस केसो को वापिस लिया जाए। इसी के साथ ही यह भी कहा गया कि भविष्य में किसानों पर केस डालने बंद किए जाए। 



इन किसान नेतायों ने इसी के साथ ही यह भी अल्टीमेटम दिया कि यदि 24 मार्च तक बैंकों वालो ने हाईकोर्ट के आदेशों के मुताबिक किसानो को राहत ना दीं तों फिर 25 मार्च को पंजाब भर से किसान पटियाला की तरफ कूच करते हुए पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के मोती महल का घेराव करेगे और महल के बाहर पक्का मोर्चा लगाते हुए तीखे आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा व इससे निकलने वाले नतीजो के लिए सीधे तौर पर सरकार ही जिम्मेवार होगी। यहां पर यह बता दें पिछले तीन दिनो से लगातार किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर फिरोजपुर रोड जाम करने से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिला व पुलिस प्रशासन के अलावा गुप्तचर ऐजंसीयों की नींद उड़ी हुई थी। किसान संगठनो द्वारा आंदोलन खत्म करने के ऐलान से स्थानीय प्रशासन व लोगो ने राहत की सांस लीं है। 

Mohit