करंट लगने पर पिता ने लगाई आवाज, मदद करने आए पुत्र को भी लगा झटका, मौत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 01:28 PM (IST)

लुधियाना(राम): बीते दिन हुई भारी बरसात के चलते पानी में टूट कर गिरी हुई बिजली की तार से करंट लगने से एक नाबालिग की जान चली गई। मृतक लड़के की पहचान मंजीत तिवारी पुत्र विश्वामित्र निवासी शहीद भगत सिंह लुधियाना के रूप में हुई है।

मृतक के पिता विश्वामित्र ने बताया कि उनकी मोहर सिंह नगर में इलैक्ट्रीशियन की दुकान है। बीती 24 सितम्बर की शाम वह अपने बेटे मंजीत के साथ दुकान बंद कर एक्टिवा पर घर लौट रहे थे कि रास्ते में ज्यादा पानी होने के कारण उनकी एक्टिवा फंस गया और वह गिर गया। पानी में बिजली की एक तार टूट कर गिरी हुई थी, जिससे उसे करंट का झटका लगा, तब उसने अपने बेटे को आवाज दी और वह आवाज सुनकर भाग कर एक्टिवा उठाने के लिए आया तो उसे भी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक मंजीत 9वीं कक्षा का छात्र था, जो घटना के समय अपने पिता के साथ दुकान बंद करवा कर घर लौट रहा था। 

एम्बुलैंस कर्मी ने लेकर जाने से किया इंकार  
मृतक के पिता विश्वमित्तर ने आरोप लगाया के मौके पर पहुंची एम्बुलैंस के कर्मचारियों ने उसके बेटे को अस्पताल लेकर जाने से कथित रूप से मना कर दिया जबकि उस समय उसके बेटे की सांस चल रही थी, अगर एम्बुलैंस उसके बेटे को सही समय पर अस्पताल लेकर जाती हुई तो उसकी जान बच सकती थी।

पावर काम की लापरवाही से गई बच्चे की जान   
मृतक के पिता ने आरोप लगाया के पावर काम की लापरवाही से उसके बेटे की जान गई है, अगर पावर काम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने समय पर टूट कर गिरी हुई तार की सप्लाई बंद करवाई होती तो यह हादसा नहीं होता। 

Vatika