खेतों से मिली युवक की लाश, ओवरडोज के चलते हुई मौत की आशंका

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 11:12 AM (IST)

लुधियाना (गौतम): सतलुज दरिया के निकट गांव पंच ढेरी के खेतों के पास से पुलिस ने एक युवक की लाश बरामद की। आशंका जताई जा रही है कि युवक की मौत नशे की ओवरडोज के कारण हुई है, क्योकिं युवक के एक बाजू पर टीके के निशान दिखाई दे रहे थे, लेकिन पुलिस ने फिलहाल इस संबंध में कोई भी पुष्टि नहीं की है।

गौर है कि जिस इलाके से युवक की लाश बरामद की गई है, इस इलाके में पुलिस नशा तस्करों को पकडऩे के लिए कई बार रेड कर चुकी है और गांव की घेराबंदी कर घरों की तलाशी भी ले चुकी है, जबकि इस इलाके में पुलिस कुछ लोगों को पहले भी नशा तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। लाश का पता पुलिस को उस समय चला जब एक राहगीर ने खेतों में युवक को लावारिस हालत में पड़े हुए देखा जिस पर उसने गांव के लोगों को बताया और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने पर पी.सी.आर. दस्ता 60 मौके पर पहुंच गया। थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना करने के बाद लाश को पोस्टामार्टम के लिए मोर्चरी में भेज दिया। मरने वाली की पहचान नहीं हो सकी। 

ए.एस.आई. जनकराज ने बताया कि तलाशी के दौरान मौके से कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ, जिसके आधार पर युवक की शिनाख्त की जा सके। उसके वारिसों की तलाश के लिए लाश को 72 घंटे के लिए मोर्चरी में रखा गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही युवक की मौत के कारणों का पता चल पाएगा। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि इलाके में नशा करने वाले लोग सक्रिय है। हादसे वाली जगह से कुछ दूरी पर सिरेंजी व अन्य सामान पड़ा था, जबकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस का मानना है कि वहां पर मौके पर कोई भी इस तरह का सामान नहीं मिला है।

Vatika