कम्प्यूटर एंड लैपटॉप की शॉप में लगी आग, लाखों का सामान राख

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 09:48 AM (IST)

लुधियाना: चंडीगढ़ रोड पर जमालपुर चौक सरकारी बैंक के साथ कम्प्यूटर एंड लैपटॉप की शॉप में भीषण आग लग गई, जिसके चलते दुकान के अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया। दुकान मालिक स्वर्णजीत हनी अरोड़ा ने कहा कि उनकी चंडीगढ़ रोड जमालपुर चौक के पास कम्प्यूटर होम नाम से दुकान है और वह शनिवार रात को करीब 9.&0 बजे दुकान को ताले लगाकर घर चला गया था। रात को करीब 1.40 बजे एक व्यक्ति का फोन आया कि उनकी दुकान में से धुआं निकल रहा है।

इसी दौरान मैंने दुकान पर पहुंचकर दमकल विभाग को सूचित किया, जबकि देखते ही देखते दुकान से आग की लपटें निकलने लगीं और दुकान के साथ गुजर रही बिजली की तारों से धमाके होने लगे। हनी ने कहा कि एक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, जबकि फायर मुलाजिमों को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। जब तक फायर टैंडर दोबारा पानी भरकर पहुंचा तब तक दुकान का पिछला हिस्सा टूट चुका था।

दमकल विभाग की केवल एक ही गाड़ी पहुंचने पर लोगों में भारी रोष है, जिनका कहना है कि एक गाड़ी का पानी खत्म हो गया, वहीं दूसरी गाड़ी न पहुंचने से आग ने तब तक कहर बरपा दिया, जबकि आसपास की दुकानें व घर बड़ी मुश्किल से बचे। फायर मुलाजिमों का कहना था कि एक ही ड्राइवर है तो वे क्या करते। दुकानदारों ने कहा कि आए दिन होने वाले हादसों के वाबजूद पावरकॉम अधिकारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं। हनी अरोड़ा ने कहा कि उनका करीब 10 लाख रुपए का सामान व रिकार्ड जलकर राख हो गया है।

Vatika