आसमानी बिजली गिरने से पूर्व विधायक की कोठी में लगी आग

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 02:12 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): पूर्व विधायक कामरेड तरसेम जोधां की पासी नगर स्थित कोठी पर आसमानी बिजली गिरने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार रात करीब 10.30 बजे की घटना है, जबकि उस समय कोठी में कोई भी नहीं था।

आग की लपटें देखकर लोगों ने फायर ब्रिगेड व पुलिस सहित पूर्व विधायक जोधां को सूचित किया। जोधां ने बताया कि कोठी की दूसरी मंजिल पर राणा नवनीत कौर नामक महिला अपने परिवार के साथ किराए पर रहती है, जो अपने परिवार समेत अपनी रिश्तेदारी के यहां गई है। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, जो आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा सकी तो इलाका वासियों ने पानी की बाल्टियां डालकर आग को कंट्रोल में किया। मगर तब तक सब तबाह हो चुका था। कोठी का लैंटर व दीवारों में दरारें आने से सारा घर खोखला हो गया है।

कामरेड जोधां ने बताया कि मेहनत-मजूदरी करने वाली महिला राणा नवनीत कौर की आर्थिक मदद के लिए जिला प्रशासन को पत्र सौंपा गया है, जबकि इस घटना में नवनीत के जलकर राख हुए सामान समेत करीब 18 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। उन्होंने कहा कि इस घटना की जानकारी संबंधित पुलिस चौकी शहीद भगत सिंह नगर व पुलिस कमिश्नर लुधियाना को दे दी गई है। जोधां ने जिला प्रशासन से मांग की कि लुधियाना की आबादी को ध्यान में रखते हुए फायर ब्रिगेड सिस्टम को अपग्रेड और स्टाफ की कमी को पूरा किया जाए ताकि आगामी फायर स्टाफ को किसी चीज की कमी से न जूझना पड़े।

Vatika