फ्रांस, नॉर्वे व स्वीडन ने पंजाब से अपने नागरिकों को लेने हेतु दिल्ली से भेजी विशेष बसें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 02:48 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस की दहशत से आज हर देश अपने नागरिकों की सेहत को लेकर चिंतित है। इसी चिंता के बीच फ्रांस, नॉर्वे व स्वीडन की सरकारों ने पहलकदमी करते हुए पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा व दिल्ली आदि शहरों में रहते अपने नागिरकों को वापिस लाने हेतु विशेष बसे भेजी है। 

आज दिल्ली से चल कर लुधियाना पहुंचे दिल्ली के रहने वाले ड्राइवर हरविंदर सिंह ने बताया कि वह अमृतसर, जांलधर, लुधियाना, राजपुरा व चंडीगढ़ से फ्रांस व पैरिस समेत फ्रांस के अलग-अलग शहरों में रहने वाले 45 नागरिकों को लेकर वापिस दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे हैं। बस स्टैंड पुलिस चौंकी के इंचार्ज थानेदार गुरचरणजीत सिंह ने बताया कि फ्रांस, पैरिस, नारवे व स्वीडन जाने वाले सभी नागरिकों को यहां से रवाना करने से पहले तीनों बसों को पहले सैनिटाइज किया गया। 

उन्होंने बताया कि पूरी सुरक्षा के बीच इन प्रवासी भारतीयों व विदेशी नागरिकों का सेहत विभाग की टीमों ने बकायदा चैकअप करते हुए उनके हाथों को सैनिटाइजर करवाया गया और सेहतमंद रहने हेतु टिप्स भी दिए। यह भी पता चला कि लगभग 12 प्रवासी भारतीय व विदेशी नागरिक स्थानीय बस स्टैंड पर समय पर न पहुंचने के कारण यहां से रवाना होने से रह गए। इनको भी दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचाने के प्रंबध किए जा रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News