अमरीका भेजने के नाम पर एजैंट ने हड़पे 23 लाख

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2019 - 01:38 PM (IST)

साहनेवाल, कोहाड़ा(जगरुप) : अपनी औलाद को एक बेहतर कल देने व अपने बुढ़ापे को सुधारने का सपना देखकर विदेश भेजना कई वार इतना महंगा पड़ जाता है कि वह अपने जीवन की पूरी पूंजी अपनी औलाद को बाहर भेजने के लिए लगा देते हैं। लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी उनकी औलाद बाहर भी नहीं रह पाते और वह अपनी पूंजी भी लुटा बैठते हैं।

ऐसा ही एक मामला थाना कूमकलां में दर्ज हुआ है। जहां पीड़ित हरबंस सिंह पुत्र मान सिंह निवासी गांव घुमैत, लुधियाना ने एक एजेंट के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने अपने बेटे को अमरीका भेजने के लिए गांव सिओड़ा, लुधियाना के एक एजेंट चरन सिंह पुत्र फकीरिया सिंह से संपर्क किया था, जिसने उसके बेटे को अमरीका भेजने के लिए 22 लाख रुपये की मांग की। उसने पूरी रकम देते हुए उसके लड़के को अमरीका भेजने के लिए कहा। उक्त एजेंट ने उसके बेटे को अमरीका तो भेज दिया, मगर फर्जी कागजात बनाकर, जिसका खुलासा तब हुआ जब अमरीका पुलिस ने उसके बेटे को वहां पकड़कर भारत डिपोर्ट कर दिया। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पीड़ित हरबंस सिंह ने आरोप लगाया कि उक्त एजैंट चरन सिंह ने फर्जी के सहारे उसके बेटे को अमरीका भेजने के नाम पर लगभग 2& लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने चरन सिंह की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

विदेश के मोह में लुट रहे पंजाबी 
पंजाबियों के सर पर विदेश जाने का भूत इस कदर सवार हो चुका है कि वह सच जानने के बाद भी गलत तरीकों से विदेश जाने से नहीं रुक रहे हैं। जिसका नतीजा यह निकल रहा है कि पंजाबी आर्थिक तौर पर अपनी लूट करवा कर भी समझने को तैयार नहीं हैं।

Vatika