नौसरबाज ने हास्य कवि को बनाया शिकार, 12 हजार ठगे

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 04:08 PM (IST)

लुधियाना(तरुण): नोएडा के एक हास्य कवि को लुधियाना के नौसरबाज ने ठगी का शिकार बनाया। नौसरबाज ने हास्य कवि 12 हजार रुपए की नकदी हड़प ली। ठगे जाने का पता चलने पर हास्य कवि ने लुधियाना पुलिस को ऑनलाइन शिकायत दी, जिसके बाद साइबर क्राइम ने इन्वैस्टीगेशन करने के बाद हास्य कवि वेद प्रकाश निवासी नोएडा, यू.पी. के बयान पर किला मोहल्ला के रहने वाले संतोष कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जांच अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि अगस्त महीने में हास्य कवि वेद प्रकाश को मोबाइल पर प्रोग्राम बुक करने के लिए कॉल आई। प्रोग्राम बुक करने वाले ने खुद का नाम दीपक मल्होत्रा बताया। उसने कहा कि देहरादून में 2 प्रोग्राम हैं जिसके लिए वह तुरंत फ्लाइट पकड़ कर आ जाएं। वेद प्रकाश एयरपोर्ट पहुंचा तो उसे नौसरबाज ने कहा कि उसके क्रैडिट कार्ड में पैसे कम हैं वह उसके अकाऊंट में पैसे जमा करवा दे जिससे कि वह ऑनलाइन फ्लाइट की टिकट उसे भेज दे।

वेद प्रकाश ने ऑनलाइन आरोपी के अकाऊंट में 12 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए परंतु फ्लाइट की टिकट न मिलने पर उसे ठगे जाने का एहसास हुआ। खुद को दीपक मल्होत्रा बताने वाले का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। वेद प्रकाश ने ऑनलाइन चैक किया तो जिस अकाऊंट में नकदी जमा हुई है वह किला मोहल्ले के रहने वाले संतोष कुमार का है। जांच अधिकारी ने बताया कि बैंक से आरोपी की डिटेल मंगवाई गई है। जल्द ही आरोपी को काबू कर लिया जाएगा।

Vatika