मोबाइल कंपनी का कर्मी बता वैरीफिकेशन करवाने के बहाने ठगे 1.8 लाख

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 01:05 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): खुद को एक मोबाइल कंपनी का कर्मी बता एक ठग ने प्रापर्टी डीलर को फोन कर दिया और उसके मोबाइल सिम पर लिखे नंबर को वैरीफिकेशन के लिए कस्टमर केयर नंबर पर भेजने को कहा। जिसके कुछ समय बाद ही प्रापर्टी डीलर का नंबर बंद हो गया और ठग ने उस नंबर के साथ अटैच आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के खाते से 1 लाख 8 हजार रुपए की नकदी निकलवा ली। इस मामले में थाना डिवीजन नं. 7 की पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।थाना प्रभारी एस.आई. प्रवीण रणदेव के अनुसार पुलिस को दी शिकायत में सैक्टर-32 के रहने वाले रवि सूद ने बताया कि वह प्रापर्टी डीलर है।

गत 19 मार्च दोपहर 3.15 बजे उसके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को एक मोबाइल कंपनी का कर्मी बताया और वैरीफिकेशन करवाने को कहा और न करवाने पर मोबाइल नंबर बंद होने की बात कही।ठग की बातों में आकर उसने अपने मोबाइल सिम पर लिखे नंबर को कस्टमर केयर नंबर पर सैंड कर दिया। जिसके कुछ समय बाद उसके फोन के नैटवर्क उड़ गए। कई दिनों तक मोबाइल नंबर न चलने पर वे 23 मार्च को कंपनी के कार्यालय में गया और फिर से आई.डी. प्रूफ देकर नंबर चलवाया। लेकिन कंपनी के स्टाफ ने भी इस बारे में कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया। 24 मार्च को जब वे जमालपुर स्थित अपनी बैंक की ब्रांच में गया तो उसे पता चला कि खाते का बैलेंस शून्य है।

जांच करने पर पता चला कि उसके खाते से 20 मार्च को दिल्ली के 2 बैंकों में पहले 50-50 हजार फिर 5 हजार और फिर 2300 रुपए ऑन लाइन ट्रांसफर किए गए हैं। जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस के अनुसार ठग की तरफ से बैंक खाते के साथ अटैच मोबाइल नंबर के माध्यम से पैसे निकलवाए गए हैं। पुलिस जिन खातों में पैसे ट्रांसफर हुए हैं उनकी डिटेल हासिल कर रही है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News