नोटबंदी का फायदा उठाकर सैल्स क्लर्क ने बोन बै्रड से की 70 लाख की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 10:47 AM (IST)

लुधियानाए (राम): नोटबंदी के दौरान यहां बड़ी-बड़ी कंपनियां भारी परेशानी का सामना करने के लिए मजबूर थी, वहीं चंडीगढ़ रोड पर स्थित एक कंपनी के सैल्स क्लर्क सरवन सिंह ने नोटबंदी को लेकर बोन बै्रड कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों को दी गई रहत का फायदा उठाते हुए अपनी ही कंपनी को लगभग 70 लाख रुपए का चूना लगा दिया।  

जब काफी समय बाद कंपनी के अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो उक्त क्लर्क ने बहाने से अपने पद से रिजाइन कर दिया, मामला चंडीगढ़ रोड पर स्थित ब्रेड बनाने वाली प्रसिद्ध कंपनी बॉन ब्रेड का बताया जा रहा है, जिसके बाद पुलिस को कंपनी के पी.आर.ओ. द्वारा दी गई लिखित शिकायत की शुरुवाती जांच के बाद थाना जमालपुर की पुलिस ने उक्त सेल्स क्लर्क के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की है।

शिकायतकर्ता विश्वाश पूरी ने बताया के उक्त क्लर्क द्वारा किए गए इस फ्रॉड का पर्दाफाश उस समय हुआ जब कंपनी ने नोटबंदी के बाद अपने वार्षिक ऑडिट करवाया तो सामने आया कि कंपनी द्वारा जारी किए गए बिल्लों की कुल राशि में से कुछ हिस्सा कंपनी को जमा नहीं करवाया गया, जिसके बाद ऑडिट टीम द्वारा एक-एक बिल की जांच के बाद यह फ्राड 70 लाख रुपए का निकला। इसके बाद लिखित शिकायत पुलिस को दी गई। थाना जमालपुर की पुलिस ने उक्त आरोपी सरवन सिंह क्लर्क के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Vatika