सोना गिरवी रख बैंक से ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 02:44 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): सोना गिरवी रखकर लोन देने वाले बैंक से ठगी करने वाले एक गैंग का सी.आई.ए.-2 की तरफ से पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने गैंग में शामिल 4 ठगों को दबोचकर डिवीजन नं. 7 में केस दर्ज किया है, जबकि अन्य फरार हैं। पुलिस को आरोपियों के पास से एक इनोवा कार व 95 नकली जेवरात बरामद हुए हैं और आरोपियों की अदालत में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर गहनता से पूछताछ कर रही है।

जानकारी देते जांच अधिकारी रणधीर सिंह के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान ज् वैलर सुखविंद्र सिंह निवासी जमालपुर, परमजीत सिंह और उसकी पत्नी लता निवासी बिंदरा कालोनी, अजय निवासी काराबारा के रूप में हुई है। अब तक की जांच में सामने आया है कि सुखविंद्र की एच.आई.जी. कालोनी में ज्वैलरी शॉप है। उसने लगभग 6 साल पहले सैक्टर-32 की मार्कीट में स्थित सोना गिरवी रखने वाले बैंक में खाता खुलवाकर सोना रखा था जिसके बाद वहां पर जान-पहचान बढ़ गई। इसी बात का फायदा उठाकर उसने ठगी करने का मन बनाया, उसके बाद उसने 6 महीने में 18 लोगों को खुद जाली जेवरात तैयार कर दिए और अपनी गारंटी पर बैंक में भेजा जिनकी तरफ से नकली सोना गिरवी रखकर लगभग 50 लाख रुपए लोन लिया गया।

बैंक द्वारा सोने के असली होने का पता करने से पहले ही सुखविंद्र खुद वहां पहुंच जाता और सोने के असली होने की बात कहता। मैनेजर भी विश्वास कर लेता। पुलिस के अनुसार फरार आरोपियों में कुछ की पहचान दीपक कुमार, कुलविंद्र सिंह निवासी हैबोवाल, गुड्डू निवासी ङ्क्षबदरा कालोनी, जैन निवासी हैबोवाल व अन्यों के रूप में हुई है। सभी को ज्वैलर ग्राहक बनाकर बैंक में भेजता था। वहीं बैंक के किसी कर्मी की इनके साथ संलिप्तता होने की भी पुलिस जांच कर रही है। 

Vatika