हाईकोर्ट में नहीं मिली दविंद्र कौशल उर्फ बॉबी को जमानत, 2 दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 10:17 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): 4.62 करोड़ रुपए का सरकारी बैंक से प्रोजैक्ट लोन दिलवाने के नाम पर 1.10 करोड़ की ठगी करने वाले दविंद्र कौशल उर्फ बॉबी निवासी 63-सी, जोगिंद्र नगर, राजन एस्टेट, चुहरपुर रोड, हैबोवाल कलां को हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिली है। इसके बाद बुधवार को बॉबी अदालत में पेश हो गया और धारा 420, 406 के तहत दर्ज मामले में 2 दिन के रिमांड पर थाना दरेसी की पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है।

पुलिस को 21 जुलाई, 2018 को दी शिकायत में रोजी ग्रोवर निवासी वेट गंज ने बताया कि उक्त आरोपी की मुलाकात मेहरबान इलाके में एक प्लाट की रजिस्ट्री करवाते समय 2014 में हुई थी। नजदीकी बढऩे पर घर पर आना-जाना शुरू हो गया और उसने किसी प्रकार का प्रोजैक्ट लोन दिलवाने की ऑफर रखी। उक्त आरोपी ने बताया कि उसका एक रिश्तेदार सरकारी बैंक की अग्र नगर ब्रांच में मैनेजर है और उससे सैटिंग कर काम करवा देगा। इसके बाद वह समय-समय पर पैसे लेता रहा और लोन नहीं दिलवाया। तंग आकर उन्होंने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी। 40 दिनों तक चली जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया लेकिन आरोपी फरार हो गया, जिसके बाद 7 फरवरी को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोर्ट ने पैसे जमा करवाए बिना जमानत न देने का फैसला किया।


आई.टी. एक्ट की धारा जोडऩे की मांग
पीड़िता के पति गुलशन कुमार ने पुलिस कमिश्नर से मांग करते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ आई.टी. एक्ट के अधीन भी केस दर्ज होना चाहिए क्योंकि उसकी तरफ से उन्हें 2-2 लाख के 3 चैक दिए गए। चैक बैंक में लगवाने बारे जब पूछा गया तो एक जाली मैसेज भेजकर खाते में पैसे लगवाए जाने की बात कही। 

कभी जिलाधीश तो कभी विधायक के बेटे के नाम पर लिए थे पैसे
पीड़िता के अनुसार आरोपी समय-समय पर उनसे कभी जिलाधीश, कभी विधायक बेटे, पटवारी या फिर बैंक कर्मियों के नाम पर पैसे लेता रहा और जल्द काम करवाने का आश्वासन देकर ठगी करता रहा। इतना ही नहीं, कई बार चंडीगढ़ अफसरों से मिलने के नाम पर भी साथ ले जाकर पैसे ले जाता रहा। 

पैसे लेने के ऑडियो और वीडियो किए पेश
पीड़िता के अनुसार उनके पास पैसे लेने की बात कबूलने के ऑडियो और वीडियो भी हैं, जिन्हें उन्होंने पुलिस के समक्ष पेश किया है। पीड़िता के अनुसार उन्हें कई बार पुलिस में शिकायत देने पर धमकाया गया था।

रिश्तेदारों को बचा रही पुलिस
पीड़िता के अनुसार जब भी आरोपी उनके पास पैसे लेने आता तो उसके रिश्तेदार हर बार साथ होते जिनके नाम उन्होंने पुलिस को लिखित शिकायत में भी दिए थे लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

20 करोड़ रुपए के दिखाए थे सपने
पीड़िता के अनुसार आरोपी ने बताया कि उसे कुल 20 करोड़ रुपए दिलवाए जाएंगे जो 4 किस्तों में मिलेंगे लेकिन उन्हें एक भी पैसा नहीं मिला

Vatika