बिजली बोर्ड से रिटायर्ड JE से रिश्तेदार ने की 1.60 लाख की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 12:27 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): बिजली बोर्ड से रिटायर्ड जे.ई. हजारा राम से रिश्तेदार ने उसके बेटे राजन राय (26) को वर्क परमिट पर विदेश भेजने के नाम पर 1.60 लाख की ठगी की है। रिश्तेदार ने एजैंट के साथ मिलकर टूरिस्ट वीजा लगवा दिया और जाडऩ पहुंचते ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पिता ने इंसाफ की मांग के लिए पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत दी है।

पुलिस ने 1 वर्ष तक चली जांच के बाद रिश्तेदार नरिन्द्र सिंह वासी होशियारपुर और एजैंट जसबीर सिंह वासी पठानकोट के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। हजारा राम वासी महा सिंह नगर ने पुलिस को 21 सितम्बर 2018 को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा ड्राइवरी करता था और वर्ष 2017 में घर आकर आरोपी 30 हजार रुपए कैश और पासपोर्ट ले गया व पठानकोट के उक्त एजैंट के साथ मिला दिया। 1 साल तक कोई वीजा न लगता देख जब पैसे वापस मांगने शुरू किए तो आरोपी टाल-मटोल करने लगा। 16 मई, 2018 को उक्त आरोपियों ने फोन करके कहा कि  उनके बेटे का वीजा लग गया है और 23 मई, 2018 को दिल्ली से फ्लाइट है, जबकि बाद में 11 मई को उक्त आरोपी घर आए और 1 लाख 30 हजार रुपए ले गए।

जब 23 मई सुबह 5 बजे बेटा जहाज में चढ़ा लेकिन उसने घर फोन कर पुलिस द्वारा पकड़े जाने की बात कही। बेटे राजन राय ने बताया कि एयरपोर्ट पर पहुंचते ही पुलिस ने पूछताछ की तो उसने वर्क परमिट पर आने बारे बताया, जबकि पुलिस ने ही उन्हें कहा कि वह केवल 1 हफ्ते के वीजे पर इस देश में आए हैं तो तभी उन्होंने अपने पास हिरासत में रख लिया और 7 दिनों के भीतर वापस भारत जाने के लिए पैसे मंगवाने की बात कही। बाद में पिता ने फिर से 21 हजार रुपए देकर अपने बेटे को वापस बुलाया।

Vatika