नशे की पूर्ति के लिए बनाया गैंग; पब्लिक प्लेस से चुराने लगे वाहन

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:17 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): नशे की पूर्ति के लिए 4 दोस्तों ने अपना गैंग बना लिया और पब्लिक प्लेस से वाहन चुराने लग पड़े। चौकी घुमार मंडी के ए.एस.आई. जसकरण सिंह की पुलिस पार्टी ने मंगलवार को सभी को संगू चौक के पास से दबोच लिया और उनके पास से चोरीशुदा 7 मोटरसाइकिल और 1 एक्टिवा बरामद कर थाना डिवीजन नं. 8 में धारा-379, 411 के तहत केस दर्ज किया है।  

ए.सी.पी. मनदीप सिंह ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान संदीप सिंह मनी, सतनाम सिंह, संदीप सिंह और कुलदीप सिंह के रूप में हुई है। चारों की आयु 24 से 26 वर्ष के बीच है। पुलिस के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि सभी दिन में मजदूरी करते और रात को वाहन चुराते हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है जिस दौरान उनसे गहन पूछताछ की जाएगी।


चंद मिनटों में तोड़ देते हैं लॉक
अतिरिक्त प्रभारी एस.आई. शीशपाल ने बताया कि सभी आरोपी इतने शातिर हैं कि बाइक को पहले पुरानी चाबी से खोलने का प्रयास करते,अगर बाइक न खुले तो उसका लॉक चंद मिनटों में तोड़कर चुरा ले जाते।

कुछ मोटरसाइकिलों की नंबर प्लेटें गायब, कुछ पर गलत
ए.एस.आई. जसकरण सिंह के अनुसार सूचना के आधार पर तब दबोचा गया, जब वेएक्टिवा और मोटरसाइकिल पर सवार होकर उन्हें बेचने जा रहे थे जिसके बाद उनकी निशानदेही पर खाली प्लाट में रखे अन्य चोरीशुदा वाहन बरामद कर लिए। पुलिस के अनुसार कुछ मोटरसाइकिलों पर नंबर प्लेटें नहीं लगी हुई है, जबकि कछ पर गलत नंबर प्लेटें लगी हैं। पुलिस वाहनों के चेसिस नंबर से उनके असली नंबर पता लगा रही है, ताकि पता चल सके कि जिन लोगों के वाहन चोरी हुए हैं, उनकी तरफ से किसी पुलिस स्टेशन में शिकायत दी हुई है, या नहीं।
 

Vatika