BCM आर्य स्कूल ने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में बनाया स्थान

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 02:33 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): शास्त्री नगर स्थित बी.सी.एम. आर्य मॉडल स्कूल ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन का सबसे बड़ा कत्थक नृत्य प्रस्तुत कर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में आधिकारिक रूप से अपनी जगह बना ली है।

18 नवम्बर, 2017 को अपने विद्यालय की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर बी.सी.एम. आर्य स्कूल के 1083 छात्रों ने कत्थक नृत्य के ऐतिहासिक पलों को चिर-स्मरणीय बनाने के उद्देश्य से 6.29 मिनट की बेहतरीन प्रस्तुति देकर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवाने का आधिकारिक प्रयास किया था।कत्थक की वेशभूषा में सजे छात्रों ने जैसे ही ‘यही है साचा नाम वैदिक...’ भजन पर ताल और लय पकड़ी तो लगा जैसे समय थम सा गया है। कत्थक नृत्य के हाव-भाव मुद्रा व घूंघरू के समवेत स्वर ने विश्व शांति व सार्वभौमिक भाईचारे का ऐसा संदेश दिया कि इन कलाकारों की कला की प्रशंसा हर जुबां पर थी। इस दौरान डा. शरद सत्य चौहान आई.पी.एस. मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए।


असिस्टैंट प्रोफैसर ए.पी.जे. कालेज ऑफ फाइन आर्ट्स के डा. मिक्की शर्मा, सरकारी कन्या कालेज पटियाला की असिस्टैंट प्रोफैसर डा. सीमा शर्मा, 22 स्टीवर्ड व 2 टाइम कीपर की उपस्थिति में वीडियो की रिकार्डिंग व घटना की विस्तृत रिपोर्ट गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड के प्रबंधक अधिकारियों को भेजी गई थी, जिन्होंने आखिरकार गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड सर्टीफिकेट संलग्न कर विद्यालय को सम्मानित किया है।इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डा. परमजीत कौर ने अत्याधिक उत्साहित होते हुए कहा कि यह विद्यालय की सबसे उल्लेखनीय उपलब्धियों में से एक है और उन्हें अपने विद्यालय की आश्चर्यजनक टीम बनाने में गर्व है, जिन्होंने इसे सम्भव बनाया।

Punjab Kesari