गुरुद्वारा साहिब में चोरी करने आए चोरों ने पकड़े जाने के डर से किए फायर

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 01:21 PM (IST)

लुधियाना(राम): थाना जमालपुर की चौकी रामगढ़ के अंतर्गत पड़ते इलाके झाबेवाल में स्थित गुरुद्वारा रविदास साहिब में बुधवार देर रात चोरी करने आए 2 चोरों द्वारा गांव वालों पर कथित फायर करने का मामला सामने आया है।

आरोपियों की पहचान कृष्णपाल पुत्र राम विलाास निवासी आलमगंज यू.पी. मौजूदा निवासी इस्लामगंज लुधियाना व दीपक कुमार पुत्र विजय पासवान निवासी रामपुर बिहार मौजूदा निवासी इस्लामगंज लुधियाना के रूप में हुई है। पुलिस को दिए बयानों में गुरुद्वारा साहिब कमेटी के प्रधान टेहल सिंह ने बताया कि उनको रात करीब सवा एक बजे गुरुद्वारा साहिब के पाठी हरकीरत सिंह का फोन आया कि गुरद्वारा साहिब में कुछ चोर घुस आए हैं जो गुरुद्वारा साहिब का गल्ला तोडऩे की कोशिश कर रहे हैं। इस पर उन्होंने गांव के सरपंच को फोन किया व गांव के 60-70 लोगों को इकट्ठा कर उक्त चोरों को घेर लिया। 

जब वह चोरों को पकडऩे के लिए गुरुद्वारा साहिब के अंदर गया तो उक्त चोरों में से एक ने उस पर देसी कट्टे से कथित फायर कर दिया। टहल सिंह ने बताया कि जैसे ही उनका दूसरा साथी चोरों को पकडऩे के लिए अंदर गया तो चोरों ने उस पर भी गोली चला दी जिससे उनका साथी बाल-बाल बचा। गांव वालों ने उक्त चोरों को पकड़कर उनकी धुनाई करने के बाद सुबह 4 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों चोरों को काबू कर उनके  पास से एक देसी कट्टा, 2 जिन्दा कारतूस, तलवार व चाकू बरामद कर आम्र्ज एक्ट एवं हत्या करने के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

गांव वालों ने पिटाई का वीडियो किया वायरल
गुरुद्वारा साहिब में चोरी करने आए कथित चोरों की गांव वालों द्वारा की गई पिटाई का पूरा वीडियो बना सोशल एप टिक-टाक पर डाल दिया गया। लोगों का कहना था कि ऐसे चोर लुटेरों का सच लोगों के सामने आना चाहिए।

आरोपी पहले भी कर चुके हैं चोरी व लूट की वारदातें
गांव निवासियों ने बताया कि उक्त चोर पहले भी गांव की एक महिला से झपटमारी करने की कोशिश कर चुके हैं, मगर वे नाकाम हो गए थे। उस समय इन चोरों की पहचान नहीं हो सकी थी जिनके आज पकड़े जाने से उक्त महिला ने बताया कि दोनों चोरों में से ही एक चोर है जिसने उसके साथ झपटमारी करके की कोशिश की थी, जो उस समय भाग गया था। 

Vatika