AAP की 2022 में पंजाब सरकार बनने पर जबरी एकुआर की जमीनों को रद्द कर देगेः चीमा

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 02:56 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): आम आदमी पार्टी के पंजाब विधान सभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब सरकार द्वारा साजिश व धक्केशाही के साथ गांव सेखोवाल की जमीन को जबरी एकुआर करने की कारवाई को अंधेरगर्दी बताया है। उन्होंने कहा कि एक लोकतंत्र देश में एक महिला सरपंच को उसके घर से जबरी उठा कर लेकर जाना व उससे जमीन एकुआर करने संबधी सरकारी कागजात पर हस्ताक्षर करवाने की कोशिश करना शर्मनाक बात है। 

चीमा ने आज यहां मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की इस धक्केशाही के खिलाफ आम आदमी पार्टी गांव सेखोवाल की पंचायत के साथ चटन की तरह खड़ी है। उन्होंने पत्रकारो के सवालो के जवाब देते हुए कहा कि जब 2022 में पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तब कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सरकार की तरफ से जबरी एकुआर की गई सभी जमीनो की रद्द कर दिया जाएगा। चीमा ने कहा कि अब तक यहां-यहां पर भी सरकार ने जमीने एकुआर की है,वह खाली पड़ी है,आज तक वहां पर सत्ताधारी सरकारो ने कोई प्रोजैक्ट नहीं लगाया तों फिर ओर जमीने जबरी एकुआर करने का क्यां मतलब है। सरकार पहले अपने कब्जे में ली जमीनो को तों डिवैलप कर लें ताकि पंजाब के लोगों को तों पता चला कि जो जमीन सरकार ने लीं थी वहां पर कोई राज्य को वित्तीय तौर पर लाभ देने वाला व रोजगार प्रदान करने वाला प्रोजैक्ट स्थापित हुआ है। गोबिंदगढ़ व बटाला की इंडस्ट्री की हालत किसी से छुपी नहीं है। इंडस्ट्री तों पहले ही कोरोना महामारी के दौरान संकट के दौर से गुजर रही है। 

उपर से सरकार ने एक नया तानाशाही फरमान जारी कर दिया कि यदि आप शाम के 6 बजे से रात 10 बजे तक इंडस्ट्री चलाते हो तों आपको बिजली का प्रति यूनिट 2 रूपए अधिक अदा करना होगा। कैप्टन सरकार को चाहिए तों यह था कि वह इंडस्ट्री के लिए कोई पैकेज या सबसिडी देने की ऐलान करती। मौजूदा हालातों में बेरोजगारी बढ़ी है। जब कि सरकारे जनता,व्यापार व उद्योग विरोधी नीतियों को लागू करके परेशान करने पर तुली हुई है। इस अवसर पर आप के हल्का आत्म नगर लुधियाना के इंचार्ज रविंदरपाल सिंह पाली,केन्द्रीय जोन के इंचार्ज सीए सुरेश गोयल,इंडस्ट्री एंड ट्रेड विंग लुधियाना के प्रधान पर्मपाल सिंह बावा व उप प्रधान शरनपाल सिंह आदि उपस्थित थें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News