40 मि.मी. बारिश से मौसम कूल, महानगर जलथल

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 07:16 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): पिछले 24 घंटों दौरान हुई 40 मिलीमीटर बारिश से महानगरी जलथल हो गई, जिससे मौसम का मिजाज सुहावना बन गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अधिकतम तापमान 29.9 व न्यूनतम 21.3 डिग्री सैल्सियस रहा। सुबह 8.30 बजे तक 38 मिलीमीटर बारिश व उसके बाद 2 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम माहिरों ने आने वाले 24 घंटों दौरान बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। 

बारिश ने खोली कम्पनी के फ्लाईओवर पुल के कार्य की पोल
प्री-मानसून की जोरदार बारिश के चलते 1-2 जगह पर सड़क टूटकर जहां धंसने से गड्ढे पड़ गए, वहीं नैशनल हाईवे फ्लाईओवर पुल पर कंपनी द्वारा बनाए गए रास्ते-पुलियों के नीचे कई फुट बारिश का पानी भरने से लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उद्योगपति रजनीश आहूजा, जसपाल तलवाड़, पवन शर्मा, नवीन बहल ने कहा कि आए दिन कंपनी द्वारा बनाए गए फ्लाईओवर पुल के निर्माण कार्य की कमियों का खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। लैवल कार्य ठीक न होने, नाले में गंदगी व कूड़े के ढेर लगने से गंदा पानी नाले में नहीं जाता है, बल्कि सड़कों पर बह रहा है। इसी तरह ढंडारी स्टेशन व शेरपुर चौक के पास पुल की सड़क के नीचे से मिट्टी-बजरी बह जाने से सड़कें धंस गई हैं व किनारे ढहकर बह गए हैं, जो हादसों का कारण बन सकते हैं।

 

तेज आंधी से सड़क पर गिरा पेड़ 
फोकल प्वाइंट जमालपुर कालोनी बीयर फैक्टरी के पास मेन रोड पर उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया जब तेज आंधी व बारिश के बीच एक पेड़ जड़ से उखड़कर गुजर रहे राहगीरों व वाहनों के ऊपर गिर गया। लोगों का कहना है कि जहां पेड़ एकदम बीच सड़क में गिर गया और पास में रेहड़ी-फड़ी वाले चपेट में आने से बच गए। सड़क पर गुजर रहे राहगीरों व वाहनों को लेकर पेड़ के गिरने के बीच कुछ ही सैकेंड का फर्क पड़ा नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

Vatika