लुधियाना में दूसरे दिन भी भारी बारिश, पानी में डूबा शहर (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 03:15 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा, विजय): सावन महीने के पहले दिन ही महानगर में तूफान रूपी तेज हवाओं के साथ बारिश ने हर तरफ़ पानी -पानी कर दिया, वहीं दूसरे दिन भी शहरवासियों को बारिश से राहत नहीं मिली। मंगलवार को भी भारी बारिश लगातार जारी रही। बेशक बारिश कारण मौसम काफ़ी सुहावना हो गया लेकिन लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। इस कारण शहर की सड़कें और गलियां पूरी तरह पानी में डूब गई। 

PunjabKesari

45 वर्षों का रिकार्ड टूटा
सावन महीने के पहले दिन ही महानगर में 167 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। पी.ए.यू. के मौसम विभाग की प्रभारी डा. प्रभजोत कौर ने दावा करते हुए बताया कि आज के दिन अधिक बारिश होने से पिछले 45 वर्षों का रिकार्ड भी टूट गया। यहां यह बता दें कि आज अधिकतम व न्यूनतम तापमान का पारा लगभग एक सम्मान ही रहा। इस दौरान अधिकतम तापमान 29.8 व न्यूनतम 29.6 डिग्री सैल्सियस रिर्काड किया गया। 
PunjabKesari
पावरकॉम पर भारी पड़ा सावन
बारिश शुरू होते ही राहों रोड, गिल रोड, रोज गार्डन और पुलिस कमिश्नर की रिहायश के नजदीक कई वृक्ष गिरने से यहां यातायात प्रभावित हुआ, वहीं बिजली गुल हो गई। सुंदर नगर डिवीजन के अधीन पड़ती राहों रोड पर आज आधा दर्जन के करीब बिजली के पोल गिर कर तबाह हो गए। जिस कारण संबंधित इलाकों की बिजली सप्लाई काफी समय तक प्रभावित रही। पीने वाले पानी की किल्लत का भी लोगों को सामना करना पड़ा। एक्स.ई.एन. रामपाल ने बताया कि दोपहर तक बिजली सप्लाई को नार्मल कर दिया गया। जमालपुर कॉलोनी के वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि सुबह से लेकर शाम ढलने तक बिजली व पानी की सप्लाई ठप्प रही। बारिश के दौरान सिविल अस्पताल की दीवार गिरने से मोटर साइकिलों, रेहड़ों और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई जबकि फील्डगंज में एक सरकारी स्कूल की दीवार गिर गई।
PunjabKesari
ग्रीन फील्ड के रहने वाले बिजनैसमैन अशीष कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से यहां के समूह कारोबारियों का जीना दूभर हुआ पड़ा है। पहले 2 दिन ललतों पावर स्टेशन बंद रहने से उनका कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ। आज बारिश होते ही बिजली गुल हो गई। उन्होंने बिजली विभाग की कारगुजारी पर सवाल उठाते हुए यह पूछा है कि बिजली की मांग बढऩे पर इनके बिजली घर ओवर लोडिड हो जाते हैं। बारिश में इनकी बिजली लाइनें ट्रिप कर जाती हैं। आखिर पावरकॉम ने 400 करोड़ रुपए कहां खर्च कर दिए। पावर सप्लाई का सिस्टम कहां अपग्रेड हुआ है। बाड़ेवाल रोड के दुकानदार गुरमीत सिंह ने बताया कि एक ट्रांसफार्मर के ट्रिप करने से वह पिछले 14 घंटों से ही परेशानी का सामना कर रहे है। उनका कामकाज ठप्प हो गया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News