दिल्ली से नीग्रो युवती से लाया हैरोइन, पुलिस ने दबोचा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 10:01 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): गौरू बच्चा गैंग का मैंबर सैंट्रल जेल से अपने छोटे भाई के कंधे पर नशे का नैटवर्क चला रहा था। दिल्ली की नीग्रो युवती से 50 ग्राम हैरोइन खरीदकर लाते समय थाना दुगरी की पुलिस ने जी.एन.ई. कालेज के पास से दबोच एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

ए.सी.पी. रमनदीप सिंह भुल्लर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान विशाल कुमार निवासी प्रीत नगर, दुगरी के रूप में हुई है। ए.एस.आई. सुखदेव राज की पुलिस पार्टी ने रविवार को सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेशकर 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।अब तक की जांच में सामने आया है कि तस्कर का बड़ा भाई गुरमीत सिंह गौरू बच्चा गैंग का मैंबर है, उस पर हत्या, नशा तस्करी, डकैती के कई मामले दर्ज हैं और वर्ष 2016 से सैंट्रल जेल में बंद है। सजा काटते समय उसने अपने नशे के कारोबार को छोडऩा उचित नहीं समझा, जिसके चलते अपने छोटे भाई को अपने साथ मिला लिया। 

विशाल ने बताया कि जेल से ही फोन कर भाई उसे हर बार नई जगह से नशा खरीदकर लाने को कहता था, नशे की सप्लाई भी उसी के ग्राहकों को करता था। विशाल के खिलाफ पहले भी थाना दुगरी में जून महीने में नशा तस्करी के आरोप में केस दर्ज हुआ था, जिसमें कुछ दिनों बाद ही जमानत पर बाहर आ गया था। पुलिस के अनुसार विशाल लगभग 2 वर्षों से अपने भाई के लिए नशा तस्करी का काम कर रहा है। ए.एस.आई. सुखदेव राज के अनुसार सैंटल जेल से गुरमीत सिंह को प्रोटैक्शन वारंट पर लाया जाएगा, जिसके बाद नशे के इस कारोबार की ओर भी पर्तंे खुलेंगी।  पुलिस के अनुसार दोनों भाई एक-दूसरे को व्हाट्सएप के माध्यम से नहीं, मोबाइल नंबर पर फोन कर बात करते थे। जेल से नशे के चल रहे कारोबार और मोबाइल फोन प्रयोग किए जाने की बात ने जेल की सुरक्षा और निम्न स्तर के मुलाजिमों से कैदियों की सैटिंग की पोल खोलकर रख दी है।

Vatika