2 सगे भाई कर रहे थे तस्करी; साढ़े 11 करोड़ की हैरोइन के साथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 12:31 PM (IST)

लुधियाना: स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) की टीम ने पंजाब के अलग-अलग जिलों में हैरोइन की बड़ी खेप सप्लाई करने वाले 2 सगे भाइयों को साढ़े 11 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है। 

एस.टी.एफ. के ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्म ने पत्रकारों को बताया कि लुधियाना-फिरोजपुर के इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल की पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि तरनतारन के गांव भिखीविंड के मोहल्ला बाबा दीप सिंह नगर के निवासी गुरजंट सिंह (27) व धर्मबीर सिंह (31) पुत्र सरमेल सिंह हैरोइन की खेप लेकर अमृतसर की तरफ अपने ग्राहकों को सप्लाई करने जा रहे हैं। एस.टी.एफ. ने जब गुरद्वारा बाबा दीप सिंह के नजदीक सामने से आ रही एक सफेद रंग की काले शीशे वाली कार को रोकने की कोशिश की तो कार सवारों ने कार को भगा लिया। एस.टी.एफ. की टीमों ने कार का पीछा करना शुरू कर दिया जो अलग-अलग इलाकों से तेज रफ्तार ने भागती हुई एक ङ्क्षलक रोड पर पहुंच गई और चालक ने कार को एक खाली प्लाट में मोड़ दिया जो एक दीवार से टकराकर रुक गई।

इसके बाद पुलिस ने कार सवार दोनों नशा तस्करों को पकड़ लिया व तलाशी दौरान कार में एक वाटर रैबर में 2 किलो 300 ग्राम हैरोइन की खेप को बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ मोहाली के एस.टी.एफ. पुलिस थाने में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है। पाकिस्तान के तस्करों से हैरोइन मंगवाने वाला किंगपिन भी नामजद: हरबंस सिंह रहिल के अनुसार पकड़े गए नशा तस्करों ने बताया कि उनको हैरोइन की खेप मंगवाने का काम एक अन्य तस्कर करवाता है जिसके बाद पुलिस ने उस किंगपिन को भी मामले में नामजद कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि उक्त किंगपिन पाकिस्तान के तस्करों ने बार्डर के रास्ते हैरोइन की खेप मंगवाकर आगे अन्य लोगों को सप्लाई करता है। आने वाले दिनों में उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भागने के दौरान कई वाहनों से टकराई तस्करों की कार
ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि जब एस.टी.एफ. की टीम उक्त नशा तस्करों को पकडऩे के लिए 3 टीमों में पीछा कर रही थी तो कार सवार तस्करों ने रास्ते में तेज रफ्तार के चलते कई दोपहिया वाहन व अन्य गाडिय़ों को टक्कर मारी गई, परंतु एस.टी.एफ. टीम ने लोगों को बचाते हुए करीब 15 किलोमीटर तक कार का पीछा करने के बाद दोनों को दबोच लिया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी खुद भी नशा करने के आदी हैं जो 2 साल से तस्करी कर रहे हैं।

बतौर ड्राइवर लोगों की गाडिय़ां भी चलाते थे आरोपी
हरबंस सिंह ने बताया कि दोनों तस्कर अपनी कार के साथ अन्य लोगों की कारें चलाने का भी काम करते थे जो परिवार के लोगों के साथ ड्राइवर बन कर जाते थे व हैरोइन की खेप अपने साथ ले जाते थे और रास्ते में किसी पैट्रोल पम्प व ढाबे पर अपने ग्राहक को बुला कर वहां उसे खेप दे देते थे।  आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि उनके अन्य साथियों के बारे में भी जांच की जा सके।

Vatika