MTP की चैकिंग का असर, आधा दर्जन अवैध कालोनियों पर चलाया निगम का पीला पंजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 02:54 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम की एम.टी.पी. मोनिका आनंद द्वारा 2 दिन पहले की गई चैकिंग का असर सोमवार को देखने को मिला। इसके तहत जोन सी की टीम द्वारा आधा दर्जन अवैध कालोनियों में पीला पंजा चलाने की कार्रवाई की गई। इसके लिए बिल्डिंग ब्रांच के मुलाजिम पहले ग्राहक बनकर गए और सारी जानकारी हासिल करने के बाद ड्राइव चलाई।

इस संबंधी में ए.टी.पी. सतीश कुमार ने बताया कि डाबा-लोहारा, ग्यासपुरा का इलाका इंडस्ट्री जोन में पड़ता है। जहां रिहायशी कालोनी काटने के लिए मंजूरी नहीं दी जा सकती, जिसके बावजूद कुछ लोगों द्वारा 50 गज के प्लाट काटकर किस्तों में बेचे जा रहे हैं। जहां बनी सड़कों, प्लाटों की चारदीवारी व पानी-सीवरेज के निर्माण कार्य तोड़ दिए गए हैं। इसके अलावा अवैध कालोनियों में रजिस्ट्रियां रोकने के लिए जिला प्रशासन को सिफारिश भेजने सहित मालिकों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करने संबंधी सिफारिश की जाएगी।

जोन डी की टीम ने माडल टाऊन में अवैध निर्माण पर की कार्रवाई
जोन डी की टीम द्वारा माडल टाऊन में कृष्णा अस्पताल रोड पर हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई। मुलाजिमों ने बताया कि यह इलाका मास्टर प्लान में रिहायशी है और वहां निर्माण करने के लिए रिहायशी नक्शा पास करवाया गया था। लेकिन मौके पर कमर्शियल बिल्डिंग बनाई जा रही है। इस बारे में शिकायत मिलने पर ऊपरी मंजिल पर डाले गए लैंटर में ड्रिल लगाकर सुराख कर दिए गए हैं।

Vatika