पुलिस की छत्रछाया में धड़ल्ले से चल रहा लाटरी का अवैध धंधा!

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 02:26 PM (IST)

लुधियाना(महेश): नगर के व्यस्त इलाके हैबोवाल व उसके साथ लगते इलाकों में अवैध लाटरी का धंधा पिछले लंबे समय से धड़ल्ले से चल रहा है। ऐसा धंधा करने वाले लोगों को उच्च पुलिस अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है जिस कारण ऐसा करने वालों को कानून और वर्दी का भी खौफ नहीं रहा। 

 कई दुकानों में डेरा जमा रखा है जिनकी संख्या 40 के करीब बताई गई है। ऐसी दुकानों के बाहर करियाना व मैडीकल के बोर्ड लगे हुए जो बाहर से दिखने में सामान्य दुकान दिखाती है, परंतु अंदर डमी कम्प्यूटर रखे हुए हैं और ग्राहकों को लुभाने व उनके आराम के लिए ए.सी. युक्त ठिकाने बने हुए हैं। ऐसा धंधा करने वालों ने 2 तथाकथित प्रधान चुने हुए हैं जो हर दुकानदार से तयशुदा रकम महीने में लेते हैं।

उक्त रकम संयुक्त रूप से किसको, कब, कहां, कैसे और क्यों दी जाती है, इसका खुलासा तो इन लोगों से जांच के बाद स्पष्ट होगा लेकिन अगर यह सब पुलिस के नाक के नीेचे हो रहा है तो पुलिस को खुद साबित करना होगा कि उसका इस धंधे से कोई लेना-देना नहीं।यह तथ्य सामने आया कि यह धंधा हजारों में नहीं बल्कि लाखों में चल रहा है और कई वर्दीधारी यहां आते देखे गए हैं। इस धंधे में संलिप्त चूहड़पुर रोड, गांव जस्सियां का जलेबी चौक, 22 फुटा रोड, गोपाल नगर, ’ वाला सिंह चौक आदि इलाके चर्चा में है।

Vatika