सड़कों से हटवाए अवैध कब्जे, कइयों का सामान जब्त

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 12:22 PM (IST)

लुधियाना(सुरिन्द्र): पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीमों द्वारा शहर के पुरानें बाजारों में एक बार फिर से कब्जा हटाओ मुहिम चलाई गई। दूसरी तरफ पुलिस विभाग द्वारा चेतावनी के बावजूद न सुधरने वाले दुकानदारों के खिलाफ आज से एफ.आई.आर. दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की जा सकती है जबकि इससे पहले दुकानदारों को चेतावनी देकर नोटिस जारी किए गए हैं।गौर रहे कि उक्त मुहिम का असर मात्र दिन के समय ही दिखाई दे रहा है, जबकि शाम ढलते ही सड़कों पर कब्जे और रेहड़ी-फड़ी के बाजार फिर से गुलजार हो जाते हैं।   

नगर की सड़कों को कब्जा मुक्त कर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल द्वारा नगर निगम के अधिकारियों के सहयोग के साथ बीते सोमवार से शहर की एक दर्जन के करीब प्रमुख सड़कों को कब्जा मुक्त करने के लिए मुहिम शुरू की गई है। इसके लिए विशेष तौर पर ए.डी.सी.पी. और ए.सी.पी. रैंक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस अधिकारी नगर निगम टीमों को साथ लेकर जहां दुकानदारों द्वारा किए गए कब्जों को हटवा रहे हैं वहीं कइयों का सामान भी जब्त किया गया है। इसके साथ ही दुकानदारों को कब्जे हटाने के निए नोटिस भी जारी किए जा रहे हैं। 

कई जगह करना पड़ा टीमों को विरोध का सामना
हालांकि संयुक्त टीमों को कई जगह विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। इस सारी प्रीक्रिया की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। न सुधरने वाले लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी, लेकिन दोनों विभागों की इस संयुक्त मुहिम का असर सिर्फ दिन के समय ही देखा जा रहा है। बेशक दिन के समय शहर की सड़कें पहले के मुकाबले चौड़ी दिखने लगी हैं लेकिन शाम ढलते ही दुकानदारों के सामान व रेहडिय़ों के रूप में कब्जे एक बार फिर से गुलजार हो रहे हैं। मुहिम के तहत आज दोनों विभागों की टीमों ने दरेसी, प्रताप बाजार, किताब बाजार, सिविल अस्पताल रोड आदि क्षेत्रों में दुकानदारों व रेहड़ी-फड़ी वालों द्वारा किए गए कब्जे हटाए। दरेसी रोड पर कब्जे हटाते समय एक दुकानदार ने पुलिस व निगम टीम से भिडऩे की कोशिश की, जिसे मौके पर मौजूद फोर्स ने काबू कर अपनी मुहिम को जारी रखा। वहीं बुधवार को टीमें उन प्वाइंटों पर दोबारा विजिट करेंगी जहां से कब्जे हटाए गए थे, अगर लोगों द्वारा दोबारा कब्जे किए गए हैं तो उनके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News