अवैध कालोनियों पर सख्त हुआ ग्लाडा, एक सप्ताह में 10 जगह चलाया बुल्डोजर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 11:12 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): महानगर में बड़े पैमाने पर बन रही अवैध कालोनियों को लेकर ग्लाडा ने सख्त रुख अपना लिया है, जिसके तहत एक सप्ताह के भीतर 10 जगह बुल्डोजर चलाया गया। ग्लाडा के अफसरों ने बताया कि सरकार ने मार्च 2018 के बाद कोई अवैध कालोनी न बनने देने के निर्देश दिए हुए हैं। इसके बावजूद कई जगह बिना मंजूरी लिए नई कालोनियां बन रही हैं। जबकि इससे पहले बनी कालोनियों द्वारा सरकार की पालिसी में कई बार एक्सटैंशन मिलने के बावजूद रैगुलर करवाने के लिए अप्लाई नहीं किया गया, जिन कालोनियों को निशाना बनाकर मुहिम शुरू की गई है। इसके तहत अवैध कालोनियों में बड़ी सड़कों व पानी-सीवरेज के निर्माण कार्यों को तोड़ दिया गया है।

पैंडिंग आवेदन क्लीयर करने के लिए वीरवार को लगेगा कैंप 
अवैध कालोनियों को रैगुलर करवाने के लिए कालोनाइजरों द्वारा ग्लाडा के पास जमा करवाए गए सैंकड़ों आवेदन काफी देर से पैंडिंग पड़े हुए हैं, जिस बारे में सूचना मिलने पर सरकार ने फाइलें क्लीयर करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत ग्लाडा द्वारा वीरवार को कैंप लगाने का फैसला किया गया है। ए.सी.ए. भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि कैम्प के दौरान कालोनाइजरों को निजी सुनवाई का मौका देते हुए उनकी फाइलों पर लगे हुए एतराजों को दूर किया जाएगा।


यह होगी कार्रवाई
ग्लाडा के अफसरों के मुताबिक जिन पुरानी बनी हुई अवैध कालोनियों द्वारा रैगुलर करवाने के लिए अप्लाई नहीं किया गया या बिना मंजूरी के नई कालोनियों का निर्माण किया जा रहा है उनके मालिकों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करवाने सहित रजिस्ट्री रोकने के लिए रैवेन्यू विभाग को सिफारिश भेजी जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News