घर बैठकर बाप-बेटा लगवा रहे थे मैचों पर सट्टा

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 10:00 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): तमिलनाड़ू प्रीमियर लीग के मैचों पर घर में बैठकर सट्टा लगा रहे बाप-बेटा थाना माडल टाऊन की पुलिस के हत्थे चढ़ गए जबकि उनके 3 पार्टनर फरार हैं। पुलिस ने बाप-बेटे के पास से 1.34 लाख कैश, 13 मोबाइल फोन, मिनी टैलीफोन एक्सचेंज बरामद कर धारा 420,120बी, गैम्बलिंग एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। उपरोक्त जानकारी ए.डी.सी.पी.-3, ए.सी.पी. सिविल लाइन धर्मपाल और थाना प्रभारी इंस्पैक्टर विनोद कुमार ने पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।  

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान राज कुमार (45) निवासी चिट्टे क्वार्टर धूरी लाइन और उसके बेटे दिवांशू मल्होत्रा (22) और फरार की पहचान कलसियां वाली गली के रहने वाले रमेश कुमार, इस्लामगंज के रहने वाले टोनी और हैबोवाल के रहने वाले काका के रूप में हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी अपने घर में मैचों पर सट्टा लगवा रहे है जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए चौकी आत्म पार्क के ए.एस.आई. धर्मेंद्र द्वारा रेड कर उन्हें दबोचा गया। पुलिस के अनुसार दोनों को अदालत में पेश कर एक दिन का रिमांड हासिल किया गया है। अब तक की जांच में सामने आया है कि फरार तीनों बाप-बेटे के पार्टनर है, पुलिस उनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। 

एक समय में 10 लोगों से होती थी बात
पुलिस के अनुसार जो मिनी टैलीफोन एक्सचेंज बरामद हुई है, उसमें 10 मोबाइल फोन लगे हुए थे जबकि मिनी एक्सचेंज में एक साथ 28 फोन लग सकते हैं। शातिर हाथ में माइक पकड़कर जो कुछ भी बोलता था, वह बात उसके सभी ग्राहकों तक एक साथ पहुंचती थी।

4 महीने पहले किया फिर से काम शुरू 
ए.एस.आई. धर्मेंद्र के अनुसार राज कुमार के खिलाफ थाना माडल टाऊन में वर्ष 2010 और वर्ष 2013 में केस दर्ज हुए थे। उस समय जेल से जमानत पर आने के बाद मैचों पर सट्टे का काम बंद कर दिया था, लेकिन 4 महीने पहले फिर से काम शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस ने उन्हें रेड कर दबोच लिया।

Punjab Kesari