दबाव में नहीं पूरे आत्मविश्वास और रूचि से चुने यूथ अपना करियर : इरफान पठान

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 11:21 AM (IST)

लुधियाना(मीनू): भारत क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इरफान पठान अपने बिजी शैड्यूल से समय निकालते हुए शहर में पठानंस अकेडमी के नाम से चलाई जा रही क्रिकेट अकेडमी के बच्चों से मिलने और उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए शहर पहुंचे हुए थे।

उन्होंने क्रिकेट खेल की ट्रेनिंग ले रहे स्टूडैंट्स को प्रोत्साहित व संदेश देते हुए कहा कि वे अपने करियर को किसी के दबाव में आकर न शुरू करें बल्कि उसी क्षेत्र में जाएं जो उनका खुद का पसंदीदा है। रही बात क्रिकेट के खेल में इसमें भी यूथ सिर्फ इसी सपने को लेकर पैर रखता है कि उसे इंडियन क्रिकेट टीम का बैस्ट बल्लेबाज या फिर गेंदबाज बनना है। यह सपना लेना भी चाहिए लेकिन इसके लिए जोश, जज्बा और फुल डैडीकेशन चाहिए।

यहीं नहीं इस खेल के मैदान में बल्लेबाज और गेंदबाज बनने के अलावा भी कई अन्य ऑप्शंस हैं। इसलिए पूरे आत्मविश्वास के साथ जिसमें रूचि हो करियर के लिए उसी को ही चुनें। उन्होंने कहा कि वह अपने क्रिकेट क्लीनिक से क्रिकेटरों को तलाशेंगे। पंजाब के युवाओं में बेहतर क्रिकेटर बनने की सभी योग्यताएं हैं। पंजाब टैलेंट हब है, क्योंकि पंजाबी क्रिकेटरों को खास जोश और जज्बे के लिए जाना जाता है, बस जरूरत है छिपी प्रतिभा को निखारने की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News