रांग साइड से ट्रैफिक के लिए खोला जाएगा बस्ती जोधेवाल चौक फ्लाईओवर

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 09:33 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): नैशनल हाईवे पर करीब एक दशक से अधर में लटके प्रोजैक्ट में शामिल बस्ती जोधेवाल चौक फ्लाईओवर का निर्माण पूरा होने की कगार पर पहुंच गया है लेकिन उस पर ट्रैफिक की शुरूआत रांग साइड से की जाएगी। इसके लिए ए.सी.पी. टै्रफिक गुरदेव सिंह व रोड सेफ्टी एक्सपर्ट राहुल वर्मा द्वारा शनिवार को साइट पर विजिट किया गया।

यहां बताना उचित होगा कि नैशनल हाईवे पर महानगर में से होकर गुजरते हिस्से पर कई जगह फ्लाईओवर बनाने का काम अधर में लटका हुआ है जिसकी वजह से हादसों व टै्रफिक जाम की समस्या आ रही है। इसे लेकर संसद में मुद्दा उठाने के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करने का कोई फायदा नहीं हुआ तो एम.पी. रवनीत बिट्टू द्वारा लाडोवाल में धरना लगाकर टोल की वसूली बंद करवाई गई।
इस पर बस्ती जोधेवाल चौक में फ्लाईओवर का निर्माण शुरू किया गया। इसे 30 जून तक पूरा करने का दावा किया गया था, लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हो पाया। जिसे लेकर बढ़ रहे दबाव के मद्देनजर कंपनी द्वारा फिलहाल जालंधर बाईपास से दिल्ली रोड की तरफ जाने वाली साइड को चालू करने की दिशा में तेजी दिखाई गई है। इसका नतीजा 2 हफ्ते तक सामने आ सकता है।इससे पहले साइट पर पहुंचे ए.सी.पी. व राहुल वर्मा ने निर्माण कंपनी के साथ मीटिंग करके एक साइड पर पहले दिल्ली से जालंधर की तरफ जाने वाले टै्रफिक को जगह देने का फैसला किया क्योंकि इस साइड पर सॢवस लेन पर सड़क की हालत काफी खस्ता होने की वजह से लंबा समय टै्रफिक जाम लगा रहता है।

सोमवार को शुरू होगा बिजली के खंभों की शिफ्टिंग का काम
बस्ती जोधवाल चौक में बिजली के कई खंभे भी फ्लाईओवर के निर्माण में आड़े आ रहे हैं जिनकी शिफ्टिंग के लिए पावरकॉम द्वारा काफी देर पहले एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया था। लेकिन नैशनल हाईवे अथारिटी द्वारा अब जाकर फंड जमा करवाया गया है। इसके बाद पावरकॉम ने टैंडर लगाकर वर्क आर्डर तो जारी कर दिया, लेकिन मौके पर काम शुरू नहीं हो पाया। इस वजह से फ्लाईओवर की एक साइड पर रैंप बनाने का निर्माण अधर में लटका हुआ है जिसके मद्देनजर डी.सी. द्वारा दखल देने के बाद पावरकॉम के ठेकेदार द्वारा सोमवार से खंभों की शिङ्क्षफ्टग का काम शुरू करने का विश्वास दिलाया गया है।

swetha