अदालतों में आम लोगों को न्याय दिलवाने के लिए पूरी निष्ठा से करें काम: जस्टिस हेमंत गुप्ता

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 12:24 PM (IST)

लुधियाना(मेहरा): माननीय सर्वोच्च न्यायालय के जस्टिस हेमंत गुप्ता ने वकीलों का आह्वान किया है कि वे अदालतों में आम लोगों को न्याय दिलवाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम करें। उन्होंने न्यायाधीशों से भी कहा कि वे भी अदालतों में अपने मामलों को लेकर आने वाले लोगों को न्याय देने के लिए गंभीरता से देखें और पूरी तरह सोच-समझ कर फैसला करें। 

जस्टिस हेमंत गुप्ता आज यहां गुरु नानक भवन में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ माननीय सर्वोच्च न्यायालय के जज जस्टिस सूर्यकांत के अलावा माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राजीव शर्मा, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस राकेश कुमार, लुधियाना के प्रशासनिक जज जस्टिस ललित बत्तरा व पंजाब कानूनी सेवाएं आथारिटी के चेयरमैन राजन गुप्ता, जस्टिस एच.एस. मदान, जिला एवं सैशन जज गुरबीर सिंह, मैंबर सचिव रूपिंद्र जीत कौर चाहल, जिला अटार्नी रविंद्र अबरोल, सरकारी वकीलों पुनीत जग्गी, नीरज कुमार, अमनदीप सिंह, रमनदीप कौर गिल, नीलू शर्मा, जिला बार संघ के प्रधान अशोक मित्तल, वकील जे.के. कपिला, बलदेव कुमार, पी.एस. घुम्मन आदि उपस्थित थे। 


जस्टिस हेमंत गुप्ता ने वकीलों व जजों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को मिलकर अदालतों में लंबित पड़े मुकद्दमों को निपटाने के लिए काम करना चाहिए, ताकि अदालतों में आकर पीड़ा भोगने वाले लोग राहत की सांस ले सके। उन्होंने वकीलों से यह भी कहा कि अपनी आय में से 10 प्रतिशत निकाल कर धार्मिक व सामाजिक कामों में लगाते हुए लंगर आदि के आयोजन का अनुसरण करते हुए वे भी 10 प्रतिशत केस फ्री लडऩे के लिए आगे आएं ताकि आम लोगों की पहुंच न्याय तक हो। स्कूली बच्चों व कालेज के छात्रों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। समारोह में न्यायाधीश श्रीमती रश्मि शर्मा व सरकारी वकील नीलू शर्मा ने स्टेज सैक्रेटरी की भूमिका निभाते हुए समां बांधा। इस अवसर पर सभी हाईकोर्ट के जजों को जिला एवं सैशन जज गुरबीर सिंह, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अरुणवीर वशिष्ट, तरनतारन सिंह ङ्क्षबद्रा, अमरपाल, आर.के. शर्मा, व अतुल कसाना द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित भी किया गया।

swetha