6 करोड़ रुपए गायब करने के मामले में पुलिस को कैमरों से मिले अहम सुराग

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 03:22 PM (IST)

खन्ना (सुनील): 29 मार्च की शाम को जालंधर के प्रतापपुरा में पादरी एंथोनी की कोठी में रेड करके करोड़ों रुपए की हवाला राशि का दावा करने वाली खन्ना पुलिस, जोकि बाद में 6 करोड़ रुपए के गबन के आरोपियों में फसी है, के मामले में अब एस.आई.टी. जांच कर रही है। इसके साथ-साथ दो जिलों की पुलिस की मदद लेकर जांच को जल्दी पूरा करने का काम किया जा रहा है।

पिछले बुधवार एक कथित आरोपी और खन्ना पुलिस का मुखबीर सुरिंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में पुलिस को कई सुराग मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक जालंधर में गाड़ी के अंदर एएसआई जोगिंदर सिंह, एएसआई राजप्रीत सिंह और मुखबीर सुरिंदर सिंह ने कैश रखा था। फिर रूट बदल कर 6 करोड़ रुपए गाड़ी समेत खन्ना ले जाए गए थे। सूत्रों ने यह भी बताया कि खन्ना में तीनों कथित आरोपी देर शाम को पहुंचे थे और यहां सीआईए स्टाफ के बाहर कैश गाड़ी खड़ी करके अंदर जाकर एक-दो अफसरों से मुलाकात की थी और फिर वह कोई बहाना बनाकर वहां से निकल गए थे। यही कारण रहा था कि एसएसपी खन्ना ध्रुव दहिया की दोबारा 30 मार्च की सुबह बुलाई प्रैस कांफ्रैंस में यह एएसआई शामिल नहीं हो सके थे। अब आप ही सोचो कि इतनी बड़ी उपलब्धी में कौन सा मुलाजिम अपनी तस्वीर नहीं खिचवाना चाहता। वह कैश को ठिकाने लगाने के लिए निकल गए थे। इस खुलासे के बाद स्थानीय पुलिस ने कैमरों की फुटेज निकाली और बताया जा रहा है कि पुलिस के हाथ कई सुराग भी लग गए हैं।



पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी
इस संबंधी जिले के पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साधी हुई है। जब उनके साथ संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि इस केस की जांच सिट कर रही है। इस संबंधी वही कुछ बता सकती है।


 

Mohit