पैसों के लेनदेन से परेशान दूध व्यापारी ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 09:48 PM (IST)

खन्ना (सुनील): स्थानीय खटीकां मोहल्ला चौक के पास पैसों के लेन देन से परेशान दूध व्यापारी ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं मृतक की पैंट की जेब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर सिटी थाना 2 की पुलिस ने 9 कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी थी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरज उर्फ सोनू (28) पुत्र राजिंदर सिंह निवासी मोहल्ला खटीकां चौंक, खन्ना ने अपने घर के स्टोर में लगे पंखे से झूलकर जीवन लीला समाप्त कर ली। सूरज द्वारा आत्महत्या करने से पहले सुसाईड नोट भी लिखा गया जिसमें उसने अपनी मौत के लिए कुल आठ लोगों का नाम भी लिखा हुआ है। सुसाइड नोट में काका व्यापारी, सुक्खी, पोंपी उर्फ पप्पी, किंदर, बाला, बिल्ले की मां, गाची की घरवाली, सुषमा के नाम हैं। इसके इलावा मनीष के पर आरोप है कि वह उसकी भैंसें, गायें खोलकर ले गया तथा उसके गहने व कीमती सामान भी ले लिए। इससे परेशान होकर सूरज ने फंदा लगा लिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर स्थानीय सिविल अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम करवाया ओर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस को दिए बयानों में मृतक सूरज के पिता राजिंदर सिंह पुत्र बंत सिंह निवासी मकान नंबर 1, मोहल्ला खटीकां वाला ने बताया कि शुक्त्रवार रात करीब 10 बजे वह अपने परिवारिक सदस्यों के साथ मौजूद था ओर सूरज कुछ परेशान दिखाए दे रहा था। 

जिसे पूछने पर उसने बताया कि वह पैसों के लेनदेन के चलते काफी परेशान है ओर जिन लोगों के उन्होंने पैसे देने हैं उनसे वह तंग आ चुका है। जिसपर उन्होंने कहा कि वह मिलकर सभी के पैसे चुका देंगे। जिसके बाद सूरज अपने कमरे में चला गया ओर बाकी सदस्य भी अपने अपने कमरे में चले गए। राजिंदर सिंह के अनुसार सुबह करीब 4 बजे सूरज ने अपनी पत्नी ज्योति रानी को कहा कि वह अपनी दूध की डेयरी पर जा रहा है। करीब 6 बजे राजिंदर की पत्नी परवीन ने उठकर देखा तो घर के ही स्टोर वाले कमरे में चुनरी के साथ टेबल वाली सिलाई मशीन की मदद के साथ सूरज ने अपने गले में फंदा लगा रखा था ओर वह लटक रहा था। जिसपर उन्होंने सूरज के गली की चुनरी को कैंची से काटकर उसे नीचे उतारा ओर घर क साथ ही स्थित एक डाक्टर को बुलाया ओर उसने सूरज को मृत घोषित कर दिया। राजिंदर सिंह के अनुसार सूरज की जेब में से एक सुसाईड नोट भी मिला जिसमें उसने 9 लोगों को अपनी मौत के लिए जि मेवार ठहराया हुआ है। पुलिस ने मृतक की जेब से मिले सुसाईड नोट के आधार पर दर्ज किए मामले में कुछ लोगों को राऊंड अप भी किया है लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की।

3 बहनों का इकलौता भाई था सूरज 
सूरज अपनी तीन बहनों का इकलौता भाई था। सूरज की शादी को अभी करीब सात साल हुए थे। सूरज के दो बेटे भी हैं जिनमें बडे बेटे की उम्र करीब 5 साल ओर छोटे बेटे की उम्र करीब 3 साल बताई जा रही है।

Mohit