दूध की डेयरी में काम करने वाले प्रवासी मजदूर की शक्की हालात में मौत

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 10:16 PM (IST)

खन्ना (सुनील): स्थानीय बसंत नगर गोशाला के सामने स्थित जीवन डेयरी में काम करने वाले एक प्रवासी मजदूर की शक्की हालातों में मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। जिसके चलते पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर लाश को कब्जे में लेने के उपरांत अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था। मिली जानकारी के अनुसार जीवन डेयरी में पिछले काफी समय से कार्यरत शंकर (35) जोकि बिहार के जिला सारन के थाना सोनपुर के गांव सैदपुर का मूल रूप से निवासी था। 

रविवार वाले दिन उसने अपने साथियों के साथ मिलकर शराब पी और इसी बीच गांव से दो दिन पहले आए शंकर ने अपने 13 वर्षीय बेटे नितीश को जब शराब पिलाने की जिद की तो उसके साथियों ने उसे ऐसा करने से रोका। कुछसमय के उपरांत उसे उसके कमरे में भेज दिया। इसी बीच देर रात वक्त करीब ढाई बजे वह फिर से नीचे उतरा और बवाल मचाना शुरू कर दिया। फिर लोगों ने उसे समझाकर उसे भेज दिया। जब सुबह उसके बाकी साथी भैंसों का दूध दोने के लिए उठे तो देखा कि शंकर अपने कमरे में फंदा बनाकर लटक रहा था। आनन फानन में घटना की सूचना डेयरी के मालिक को दी गई। जिन्होंने मौके पर आकर इसकी सूचना सिटी थाना 2 की पुलिस को दी। थानेदार शमशेर सिंह ने मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेने के उपरांत आसपास तथा डेयरी में कार्यरत लोगों से पूछताछ भी की। शव को पोस्टमार्टम के लिए खन्ना के सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है वहीं डेयरी के मालिक ने मौत का कारण दिल का दौरा पडऩा बताया है।

क्या कहना है आईओ का
इस संबंध में जब केस से संबंधित आईओ थानेदार शमशेर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं मृतक के परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है के बयानों के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। मौत के कारणों के बारे में पूछे जाने के जवाब में उन्होंने बताया कि पुलिस अभी इस नतीजे पर नहीं पहुंची है कि मृतक ने आत्म हत्या की है, या उसका कत्ल हुआ है या फिर उसे मरने के लिए किसी ने मजबूर किया है। बात साफ होने पर ही मामला दर्ज किया जाएगा।
 

Mohit