किला रायपुर के सब पोस्ट आफिस में 12.32 लाख का घपला

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 01:12 PM (IST)

लुधियाना(महेश): किला रायपुर के सब पोस्ट आफिस में 12.32 लाख रुपए का घपला हुआ। घपला करने का आरोप तत्कालीन सब पोस्ट मास्टर हरजीत सिंह पर लगा है। उन पर आरोप है कि उसने सेविंग खातों में देनदारियां दिखाकर यह रकम अपने निजी हित में इस्तेमाल करके सरकार को चुना लगाया।

सदर पुलिस ने सुपरिटैंडेंट आफ पोस्ट आफिस लुधियाना की स्वराज कौर की शिकायत पर हरजीत के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है, जिसमें अरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जोकि खन्ना टेलीफोन एक्सचेंज की संचार कालोनी का रहने वाला है। पुलिस को दी गई शिकायत में स्वराज कौर ने बताया कि 21 मई 2017 से 19 मई 2018 के मध्य हरजीत वहां सब पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात था। घपले का यह खेल 3 नवम्बर 2017 से 18 मई 2018  के दौरान खेला गया।

दलजीत ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से जाली सेविंग खातों में जाली देनदारियां दिखाकर हैड आफिस से उक्त रकम मंगवा ली और अपने निजी हित में खर्च कर दी। इसका भंडाफोड़ तब हुआ जब एक स्पेशल टीम ने चैकिंग की। इस दौरान 12 खाते रिकार्ड में पाए ही नहीं गए। जिससे स्पष्ट हो गया कि आरोपी ने सरकारी मुलाजिम होते हुए सरकार से घपलेबाजी की। उसकी इस काली करतूत का यह साक्ष्य भी सामने आया कि हेरीफेरी पकड़े जाने पर आरोपी ने करीब 3 लाख रुपए वापस जमा भी करवा दिए और अदालत में अपनी अग्रिम जमानत भी लगा दी, लेकिन जब पुलिस ने उसे जांच में शामिल होने के लिए बार-बार तलब किया तो वह नहीं आया। 

Vatika