विभाग ने की सतलुज दरिया के पास गांव गोइंदवाल में जमीन की निशानदेही

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 12:14 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): विधानसभा हलका गिल के अधीन आते थाना लाडोवाल के निकट सतलुज दरिया के पास गांव गोइंदवाल की जमीन पर शनिवार को वन विभाग की टीम ने रेत के अवैध कारोबार पर छापामारी की थी। वन विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को शिकायत दी थी कि यह जमीन वन विभाग की है और जो लोग इस जगह पर माइनिंग कर रहे हैं वे बिना परमिशन की जा रही है। इस मौके पर थाना लाडोवाल पुलिस ने वहां पर खुदाई करने वाली 2 पोकलेन मशीनें अपने कब्जे में ले ली थीं और बाद में पुलिस ने मामला दर्ज करने संबंधी उक्त जमीन के मालिक बारे जानने तक कार्रवाई को पैंडिंग रखा। आज मौके पर वन विभाग के सुपरिंटैंडैंट जगरूप सिंह, रेंज अधिकारी मत्तेवाड़ा प्रितपाल सिंह, ब्लाक अधिकारी बलवीर सिंह, वन गार्ड जसवीर सिंह व नवीन कुमार एवं राजस्व विभाग के कानूनगो सुखदेव सिंह विर्क व हलका पटवारी टीम सहित पहुंचे और उन्होंने थाना लाडोवाल प्रभारी वरिन्द्रपाल सिंह व अन्य लोगों की उपस्थिति में सतलुज के पास इलाके की निशानदेही का काम शुरू किया।

नक्शे के आधार पर निरीक्षण
इस बाबत जब कानूनगो सुखदेव सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि आज राजस्व विभाग की टीम लेकर वह खुद सतलुज दरिया के किनारे गांव गोइंदवाल की जमीन की निशानदेही करने गए थे और राजस्व विभाग ने सरकारी नक्शे के आधार पर मौके पर सारी जमीन का निरीक्षण किया है।

रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई
इस संबंधी बात करने पर थाना लाडोवाल प्रभारी वरिन्द्रपाल सिंह ने बताया कि आज गांव गोइंदवाल की जमीन की निशानदेही उनकी देख-रेख में हुई है। यहां पर वन, राजस्व व माइनिंग विभाग के अधिकारी पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि जब तक फाइनल रिपोर्ट नहीं आएगी तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

राजस्व विभाग जल्द देगा रिपोर्ट
वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि उक्त जमीन पर अवैध माइनिंग हुई थी, उस जमीन की निशानदेही आज हो गई है। उन्होंने कहा कि वह जमीन वन विभाग की है और जल्द ही राजस्व विभाग अपनी रिपोर्ट दे देगा और बाद में उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Vatika